छत्तीसगढ़

भारत-पाक मैच की एक टिकट 8 लाख रुपए की? जानें क्या है बुकिंग का पूरा तरीका

नईदिल्ली : भारत और पाकिस्तान के बीच न्यूयॉर्क में टी20 विश्व कप 2024 का सबसे चर्चित मैच खेला जाएगा. यह मुकाबला रविवार शाम आयोजित होगा. टीम इंडिया ने पहले मैच में आयरलैंड को हरा दिया था. वहीं पाकिस्तान को पहले मैच में यूएसए के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा. लेकिन अब दोनों ही टीमें एक-दूसरे के खिलाफ मैदान पर उतरेंगे. भारत और पाकिस्तान के मैच टिकट की बिक्री काफी पहले ही शुरू हो गई थी. फैंस इसे ऑनलाइन बुक कर सकते हैं.

भारत और पाकिस्तान के मैच की टिकट आईसीसी की ऑफीशियल वेबसाइट से बुक कर सकते हैं. आईसीसी की टी20 वर्ल्ड कप की वेबसाइट पर जाने के बाद बाय टिकट पर क्लिक करना होगा. इसके बाद भारत और पाकिस्तान का मैच सिलेक्ट करना होगा. यहां अभी दो प्राइस रेंज की टिकट उपलब्ध हैं. प्रीमियम क्लब के टिकट का दाम 2500 डॉलर है. यह 2 लाख रुपए से कुछ ज्यादा होगा. वहीं दूसरी टिकट डायमंड क्लब की है. यह और ज्यादा महंगा है. इस सेक्शन की एक टिकट का दाम 10 हजार डॉलर है. यह करीब 8 लाख 34 हजार रुपए की होगी.

ये रहा टिकट बुकिंग का पूरा तरीका –

  • पहले आईसीसी की वेबसाइट पर जाएं
  • यहां टिकटिंग के सेक्शन पर क्लिक करें
  • बाय टिकट पर क्लिक करें
  • भारत-पाकिस्तान मैच सिलेक्ट करें 
  • इसके बाद सीट और सेक्शन सिलेक्ट करें
  • पेमेंट करके टिकट को पीडीएफ में सेव कर लें.

बता दें कि टीम इंडिया ने टी20 विश्व कप 2024 में अपना पहला मैच आयरलैंड के खिलाफ खेला. इसमें भारत ने 8 विकेट से जीत दर्ज की. टीम इंडिया का दूसरा मैच पाकिस्तान से है. इसके बाद वह यूएसए और कनाडा के खिलाफ मैदान पर उतरेगी. पाकिस्तान की बात करें तो उसने पहला मैच यूएसए के खिलाफ खेला. यहां उसे सुपर ओवर में हार का सामना करना पड़ा.