छत्तीसगढ़

कंगना रनौत स्लैप केस : कुलविंदर के समर्थन में किसान संगठन, नौ को निकालेंगे इंसाफ मोर्चा; जसवंत लड़ेंगे केस

चंडीगढ़ : अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर बीते वीरवार को हिमाचल से नवनिर्वाचित भाजपा सांसद कंगना रनौत को सीआईएसएफ महिला सुरक्षाकर्मी कुलविंदर कौर के थप्पड़ मारने का मामला गरमाता जा रहा है। कुलविंदर कौर को निलंबित करने के बाद अब किसान संगठनों ने मामले में एंट्री कर ली है।

किसान संगठनों ने नौ जून को मोहाली के गुरुद्वारा श्री अंब साहिब में इकट्ठे होकर एसएसपी मोहाली कार्यालय तक पैदल इंसाफ मोर्चा निकालने की घोषणा की। इंसाफ मोर्चा इस दौरान मोहाली एसएसपी को मांगपत्र सौंपा जाएगा। शुक्रवार को संयुक्त किसान मोर्चा (गैर-राजनीतिक) व किसान मजदूर मोर्चा के जगजीत सिंह डल्लेवाल, सरवन सिंह पंधेर, अभिमन्यु कोहाड़, अमरजीत सिंह मोहड़ी, सुखजीत सिंह, जसविंदर लोंगोवाल, गुरिंदर भंगू, रंजीत राजू किसान नेताओं ने कंगना रनौत मामले में पंजाब के डीजीपी गौरव यादव से मुलाकात कर मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की I

सरवन सिंह पंधेर ने डीजीपी को बताया कि मामले को राजनीतिक रंग देकर पुलिस पर दबाव बनाकर सीआईएसएफ महिला सुरक्षाकर्मी पर गलत धाराओं के तहत केस दर्ज करने का दबाव बनाया जा रहा है। पंधेर ने निष्पक्ष जांच की मांग करने की अपील की है।

पंजाब डीजीपी से मुलाकात से पहले संयुक्त किसान मोर्चा (गैर-राजनीतिक) व किसान मजदूर मोर्चा ने चंडीगढ़ के किसान भवन में मीडिया से बातचीत की। इस दौरान डल्लेवाल और पंधेर ने केंद्र सरकार को घेरा। पंधेर ने कहा कि किसान के रोष के कारण भाजपा का पंजाब में इस बार सूपड़ा साफ हो गया। किसान आंदोलन का असर केवल पंजाब में ही नहीं बल्कि देशव्यापी रहा। किसान नेताओं ने बताया कि आने वाले समय में हरियाणा व महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में आंदोलन का विस्तार किया जाएगा, जिसके लिए रणनीति बनाई जा रही है।

कुलविंदर कौर के पक्ष में कानूनी लड़ाई लड़ेंगे मानसा के वकील जसवंत सिंह
सांसद कंगना रनौत को थप्पड़ मारने वाली सीआईएसएफ की मुलाजिम कुलविंदर कौर के लिए मानसा के वकील जसवंत सिंह ग्रेवाल कानूनी लड़ाई लड़ेंगे। वह कुलविंदर कौर के परिवार से बातचीत करने और घटनास्थल का जायजा लेने के लिए चंडीगढ़ रवाना हो गए हैं। उन्होंने अन्य वकीलों को भी अपील की है कि वह कुलविंदर कौर के पक्ष में कानूनी लड़ने में उनकी मदद करें। 

ग्रेवाल ने बताया कि कुलविंदर कौर जब एयरपोर्ट पर अपनी ड्यूटी पर तैनात थीं तो कंगना वहां से दिल्ली जाने के लिए पहुंचीं। सुरक्षा के मामले को लेकर कुलविंदर कौर ने ड्यूटी निभाते हुए सभी यात्रियों से सामान चेक करवाने को कहा तो कंगना ने उससे बहस की और भला-बुरा बोला। इससे गुस्सा होकर कुलविंदर कौर ने कंगना को थप्पड़ जड़ दिया। जसवंत सिंह ने कहा कि वह कुलविंदर कौर के पक्ष में हर तरह की कानूनी लड़ाई में उसका सहयोग करेंगे। 

कंगना को थप्पड़ मारने वाली कांस्टेबल के खिलाफ केस दर्ज
हिमाचल के मंडी से भाजपा सांसद व बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत को थप्पड़ मारने वाली आरोपी सीआईएसएफ की महिला कांस्टेबल कुलविंदर कौर के खिलाफ मोहाली एयरपोर्ट पुलिस ने 24 घंटे बाद आईपीसी की धारा 323 (स्वेच्छा से चोट पहुंचाना) व 341 के तहत केस दर्ज कर लिया है। डीएसपी एयरपोर्ट कुलजिंदर सिंह ने बताया कि सीआईएसएफ ने आरोपी के खिलाफ थाने में शिकायत दी थी। पुलिस ने एयरपोर्ट पर लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज के आधार पर मामला दर्ज किया है। वीरवार को थप्पड़ कांड के बाद आरोपी को सस्पेंड कर दिया गया था। उसकी डिपार्टमेंटल इंक्वॉयरी भी चालू कर दी गई है। कंगना ने घटना के बाद आरोपी को नौकरी से हटाने और सख्त कार्रवाई की मांग की थी।