छत्तीसगढ़

IND vs PAK: रोहित अगर नहीं खेले तो कौन करेगा टीम इंडिया की ओपनिंग? ये हैं तीन विकल्प

नईदिल्ली : भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टी20 विश्व कप 2024 में आयरलैंड के खिलाफ दमदार शतक जड़ा था. उन्होंने 52 रनों की पारी खेली थी. लेकिन अब खबर आ रही है कि रोहित प्रैक्टिस के दौरान चोटिल हो गए हैं. उनके अंगूठे में हल्की चोट लगी है. हालांकि इसको लेकर किसी भी तरह की आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आयी है. अगर रोहित नहीं खेलते हैं तो टीम इंडिया के लिए ओपनिंग कौन करेगा, यह एक अहम सवाल है.

टीम इंडिया के पास ओपनिंग के लिए कई विकल्प हैं. आयरलैंड के खिलाफ रोहित के साथ विराट कोहली ओपनिंग करने आए थे. हालांकि वे कुछ खास नहीं कर पाए थे. कोहली 1 रन बनाकर आउट हो गए थे. लेकिन टीम इंडिया फिर भी कोहली को ओपनिंग का मौका दे सकती है.

यशस्वी या संजू को मिल सकता है मौका –

कोहली के साथ संजू सैमसन या यशस्वी जयसवाल को आजमाया जा सकता है. यशस्वी कई मैचों में ओपनिंग कर चुके हैं. उनका अच्छा रिकॉर्ड रहा है. संजू ने बांग्लादेश के खिलाफ वॉर्म-अप मैच में ओपनिंग की थी. लेकिन वे 1 रन बनाकर आउट हो गए थे.

टॉप ऑर्डर में खेल सकते हैं ऋषभ पंत –

टीम इंडिया ने आयरलैंड के खिलाफ ऋषभ पंत को नंबर 3 पर बैटिंग का मौका दिया था. उन्होंने 36 रनों की अहम पारी खेली थी. पंत ने वॉर्म-अप मैच में अर्धशतक लगाया था. उन्होंने 32 गेंदों में 53 रन बनाए थे. भारतीय टीम पंत को टॉप ऑर्डर में बैटिंग का मौका दे सकती है. अहम बात यह है कि वे फॉर्म में है और उनके पास इंटरनेशनल मैचों का अच्छा अनुभव भी है.

बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच न्यूयॉर्क में रविवार शाम मैच खेला जाएगा. इन दोनों ही टीमों के बीच अभी तक 12 टी20 मैच खेले जा चुके हैं. इस दौरान भारत ने 8 मैच जीते हैं. वहीं पाकिस्तान को 3 मैचों में जीत मिली है. एक मैच टाई रहा है.