छत्तीसगढ़

क्या नीतीश कुमार को दिया पीएम पद का ऑफर? JDU नेता केसी त्यागी के दावे पर कांग्रेस ने तोड़ी चुप्पी

नईदिल्ली : इंडिया ब्लॉक के सबसे बड़े दल कांग्रेस ने अब जनता दल (यूनाइटेड) के नेता केसी त्यागी के उस बयान पर रिएक्शन दिया है, जिसमें उन्होंने दावा करते हुए कहा था कि नीतीश कुमार को इंडिया ब्लॉक ने प्रधानमंत्री पद का प्रस्ताव दिया। केसी त्यागी के दावे पर कांग्रेस ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। दरअसल, JDU नेता केसी त्यागी ने दावा किया है कि नीतीश कुमार को INDIA ब्लॉक से पीएम बनाने का ऑफर मिला था। लेकिन उन्होंने इस प्रस्ताव को ठुकरा दिया।

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक के बाद प्रेस वार्ता में कहा कि हमारे पास ऐसी कोई जानकारी नहीं है। वेणुगोपाल ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हमें ऐसे किसी ऑफर की जानकारी नहीं है।

पीएम पद ऑफर करने का दावा

मालूम हो कि त्यागी ने एक इंटरव्यू के दौरान यह दावा करते हुए कहा था, “राजनीति का खेल ऐसा है कि जिन लोगों ने नीतीश कुमार को इंडिया ब्लॉक का राष्ट्रीय संयोजक बनाने से इनकार कर दिया था, वे अब नीतीश को पीएम बनाने का प्रस्ताव दे रहे हैं।”

बुरे व्यवहार का लगाया आरोप

इसी के साथ त्यागी ने इंडिया ब्लॉक के सदस्यों कांग्रेस और अन्य दलों पर नीतीश कुमार के साथ ‘बुरा व्यवहार’ करने का आरोप लगाया। त्यागी ने यह भी कहा कि उनकी पार्टी इंडिया ब्लॉक में वापस नहीं आएगी। त्यागी ने बताया कि उन्होंने (नीतीश कुमार) इसे मना कर दिया है और हम एनडीए के साथ दृढ़ता से हैं।

किंगमेकर बनकर उभरे नीतीश

मालूम हो कि केंद्र में किसी भी दल की सरकार बने, उसे नीतीश कुमार की जरूरत पड़ेगी। हालांकि नीतीश कुमार साफ कर चुके हैं कि वो एनडीए में ही रहेंगे और बीजेपी का साथ देते हुए एनडीए की सरकार चलाएंगे। लोकसभा चुनाव में 12 सीटों के साथ नीतीश कुमार की जेडीयू एनडीए गठबंधन में बीजेपी की एक महत्वपूर्ण सहयोगी के रूप में उभरी है।

याद दिला दें कि पिछले साल विपक्षी इंडिया गठबंधन के गठन में नीतीश कुमार ने अहम भूमिका निभाई थी। हालांकि, ममता बनर्जी द्वारा कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को भारत ब्लॉक के संभावित पीएम उम्मीदवार के रूप में प्रस्तावित करने के बाद वे जनवरी में एनडीए में वापस आ गए थे।