छत्तीसगढ़

‘तेल लगाकर डाबर का, विकेट गिरा दो बाबर का’, पाकिस्तान को तहस-नहस करने को तैयार ऋषभ पंत…

नईदिल्ली : भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने लंबे समय बाद मैदान पर दमदार वापसी की है। आईपीएल 2024 में ऋषभ पंत ने दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से सबसे अधिक रन बनाए थे। आईपीएल में शानदार प्रदर्शन की वजह से ही ऋषभ पंत को टी-20 वर्ल्ड कप टीम में चुना गया है। टी-20 वर्ल्ड कप के पहले मुकाबले में आयरलैंड के खिलाफ भी ऋषभ पंत नाबाद रहे थे।

पाकिस्तान को हराएगी टीम इंडिया

पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मुकाबले से पहले ऋषभ पंत इंडिया टीवी के पॉपुलर शो आपकी अदालत में नजर आए थे। जहां रजत शर्मा ने उनसे कई सारे सवाल किए। इस इंटरव्यू के दौरान पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मुकाबले को लेकर भी बात की गई। इस पर ऋषभ पंत ने कहा कि हमारी कोशिश पाकिस्तान के खिलाफ जीतने की होगी।

ऋषभ पंत से रजत शर्मा ने मजाकिया अंदाज में पूछा कि सोशल मीडिया पर भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर जिस तरह के मीम्स बनते हैं। उन पर खिलाड़ियों का क्या रिएक्शन रहता है। उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा आजकल ‘तेल लगाकर डाबर का, विकेट गिरा दो बाबर का’ इस पर आपकी क्या सोच है? ऋषभ पंत ने कहा हमें यह देखकर अच्छा लगता है कि हमें काफी लोगों से काफी समर्थन मिलता है। वह चीज स्पेशल बन जाती है। मुझे लगता है यह एक बहुत दिलचस्प मैच होने वाला हमें तो बस जीत दर्ज करना ही है।

पंत ने जताई जीत की उम्मीद

उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी खिलाड़ी भी अपने देश के लिए जीतने की कोशिश करेंगे। वह भी काफी मेहनत करके यहां तक पहुंचे हैं। मैं केवल एक खिलाड़ी के रूप में यह कह सकता हूं कि पाकिस्तान क्रिकेटर भी अपने देश के लिए कड़ी मेहनत करते हैं और यह तब और दिलचस्प हो जाता है जब भारत और पाकिस्तान दोनों देशों के लोगों की भावनाएं एक साथ आती है।

भारत-पाक मैच में होता है दबाव

इस पर रजत शर्मा ऋषभ पंत से पूछते हैं क्या आप पाकिस्तान को टी-20 वर्ल्ड कप में तहस-नहस करने के लिए तैयार हैं। पंत इसका जवाब हां में देते हैं। पंत जवाब देते हुए कहते हैं जी बिल्कुल हमारी पूरी कोशिश है। मेरी पूरी कोशिश ऐसी ही रहने वाली है। ऋषभ पंत ने कहा कि भारत पाकिस्तान मैच में हमेशा तनाव पैदा करता है। उन्होंने कहा कि बिल्कुल टेंशन है। भारत-पाकिस्तान मैच बहुत बड़ा मैच होता है। क्योंकि यहां दवाब बहुत अधिक होता है। लेकिन मुझे लगता है कि 140 करोड़ भारतीय से हमें जो सपोर्ट मिलता है इससे हमारा हौसला काफी बढ़ जाता है।