छत्तीसगढ़

IND vs PAK: न्यूयॉर्क में भी लहराया तिरंगा, टीम इंडिया के आगे फिर पाकिस्तान का सरेंडर

नईदिल्ली : डरबन से लेकर मेलबर्न और अब क्रिकेट के सबसे नए वेन्यू न्यूयॉर्क में भी टीम इंडिया के आगे पाकिस्तान नहीं टिक पाया. टी20 वर्ल्ड कप 2024 के एक रोमांचक मुकाबले में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 4 रन से हरा दिया. इसके साथ ही टीम इंडिया का अगले दौर में पहुंचना लगभग पक्का हो गया, जबकि पाकिस्तान टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर पहुंच गया. टीम इंडिया ने पहले खेलते हुए सिर्फ 119 रन बनाए थे लेकिन टीम इंडिया की जबरदस्त गेंदबाजी के आगे पाकिस्तान से ये रन भी नहीं बन पाए और उसे लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा.

विराट-रोहित फेल

पहली बार न्यूयॉर्क भारत और पाकिस्तान की टक्कर को लेकर बहुत उत्साह था लेकिन पिच की टेंशन ने पहले ही हाई स्कोरिंग मैच की उम्मीदें कम कर दी थीं. फिर विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे बल्लेबाजों के शुरुआती 3 ओवरों के अंदर आउट होने के साथ ही बड़े स्कोर के चांस और भी कम हो गए. पाकिस्तान के खिलाफ हमेशा शानदार प्रदर्शन करने वाले कोहली पहली बार सिर्फ 4 रन बनाकर दूसरे ओवर में आउट हो गए. वहीं कप्तान रोहित ने पहले ओवर में छक्का जरूर जमाया लेकिन तीसरे ओवर में शाहीन शाह अफरीदी ने उन्हें भी आउट कर दिया.

ऋषभ पंत ने टीम को संभाला

सिर्फ 19 रन पर दोनों ओपनरों के गंवाने के बाद टीम इंडिया ने अक्षर पटेल को चौथे नंबर पर प्रमोट किया और इसका कुछ फायदा हुआ. अक्षर और ऋषभ पंत ने मिलकर 30 गेंदों में 39 रनों की साझेदारी कर टीम इंडिया को उबारा. अक्षर के आउट होने के बाद ऋषभ पंत ने कुछ बेहतरीन शॉट लगाए लेकिन सूर्यकुमार यादव एक बार फिर नाकाम रहे. पंत ने एक दमदार पारी खेली लेकिन 95 और 96 के स्कोर पर टीम इंडिया ने 3 उनके साथ ही शिवम दुबे और रवींद्र जडेजा के विकेट भी गंवा दिए. अर्शदीप सिंह और मोहम्मद सिराज ने 16 रनों का अहम योगदान दिया लेकिन टीम इंडिया 19 ओवरों में 119 पर ढेर हो गई. पाकिस्तान के लिए नसीम और हारिस रऊफ ने 3-3 विकेट लिए.