छत्तीसगढ़

वीडियो : टीम इंडिया ने तोड़ा दिल…, ट्रैक्टर बेचकर भारत-पाकिस्तान मैच देखने पहुंचा फैन, हाथ लगी निराशा

नईदिल्ली : भारत ने रविवार को 119 रन के स्कोर का बचाव करते हुए पाकिस्तान को करारी शिकस्त दी। इसी के साथ भारतीय टीम ग्रुप ए की अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई। उनके दो मैचों में लगातार दो जीत के साथ चार अंक हो गए हैं। वहीं, भारत का नेट रनरेट भी 1.455 का हो गया है। इसके अलावा मौजूदा टूर्नामेंट में लगातार दूसरी हार के बाद पाकिस्तान चौथे पायदान पर पहुंच गया है। बाबर आजम की टीम अंक तालिका में अब तक अपना खाता भी नहीं खोल पाई है। पाकिस्तान की इस हार ने एक फैन का दिल तोड़ दिया।

टिकट के लिए पाकिस्तानी फैन ने बेचा ट्रैक्टर, हाथ लगी निराशा
दरअसल, न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में पाकिस्तान का एक फैन अपना ट्रैक्टर बेचकर मैच का लुत्फ उठाने के लिए पहुंचा था। उसने बताया कि इस मैच की टिकट के लिए उसने अपना ट्रैक्टर तीन हजार डॉलर में बेचा था। शख्श ने बताया कि जब उसने भारत का स्कोर देखा तो उसे लगा कि उसकी कुर्बानी सफल होगी लेकिन भारतीय टीम ने शानदार वापसी करते हुए उसके अरमानों पर पानी फेर दिया। मैच के बाद शख्स ने पाकिस्तान को और मेहनत की सलाह दी। 

मैच में क्या हुआ?
टी20 विश्व कप 2024 का 19वां मैच रविवार को चिर-प्रतिद्वंदी टीमों के बीच खेला गया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 19 ओवर में  10 विकेट पर 119 रन बनाए। जवाब में पाकिस्तान की टीम 20 ओवर में सात विकेट पर सिर्फ 113 रन बना सकी। रोहित शर्मा की सेना ने जसप्रीत बुमराह की घातक गेंदबाजी की बदौलत यह मुकाबला छह रन से जीत लिया। तेज गेंदबाज ने इस मैच में कुल तीन विकेट हासिल किए। उन्होंने अपने चार ओवर के स्पेल में 3.50 के इकोनॉमी रेट से सिर्फ 14 रन खर्च किए और मैच का रुख भारत के हक में पलट दिया। इस शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। इससे पहले 2023 वनडे विश्व कप में बुमराह ने पाकिस्तान के खिलाफ 19 रन देकर दो विकेट लिए थे और प्लेयर ऑफ द मैच बने थे।

भारतीय टीम ने सबसे छोटे स्कोर का बचाव किया
भारत ने टी20 विश्व कप में सबसे छोटे टोटल का बचाव किया है। इस मामले में उन्होंने श्रीलंका की बराबरी की। दोनों ने 120 रन के लक्ष्य का बचाव किया है। श्रीलंका ने ऐसा 2014 टी20 विश्व कप में चटगांव में न्यूजीलैंड के खिलाफ किया था। वहीं, टी20 में भारतीय टीम द्वारा बचाया गया यह सबसे कम स्कोर भी है। इससे पहले टीम इंडिया ने 2016 में जिम्बाब्वे के खिलाफ हरारे में 139 रन के लक्ष्य का बचाव किया था।