छत्तीसगढ़

कोरबा : पूरा परिवार भोजन करने की तैयारी में था, कारपेट के नीचे में घुस कर बैठा था नाग, किया गया रेस्क्यू

कोरबा। कुसमुंडा क्षेत्र में रहने वाला एक परिवार उस समय दहशत में आ गया जब अचानक उनकी नज़र रसोई में बैठे एक सांप पर पड़ी। रात के समय 9.30 बजे के आस पास पूरा परिवार भोजन करने की तैयारी में था। सर्प मित्र ने रेस्क्यू कर सांप को सुरक्षित स्थान पर छोड़ा, तब लोगों ने राहत की सांस ली। मौसम परिवर्तन के साथ सांप रहवासी क्षेत्रों में दिखाई देने लगे हैं। इसी तरह की घटनाक्रम में ग्राम कुसमुंडा में एक घर में विषैला सांप कारपेट के भीतर छुपा था।

घर के लोग भोजन करने की तैयारी में थे। इस दौरान भोजन निकालने के लिए महिला किचन में गई तो देखा एक सांप बैठा हुआ है। सांप को देख महिला भाग खड़ी हुई। फिर डरे सहमे परिवार ने इसकी जानकारी वाइल्डलाइफ रेस्क्यू टीम को दी। सूचना प्राप्त होते ही रेस्क्यू टीम द्वारा घर पहुंच कर सांप का रेस्क्यू किया गया।

सर्प मित्र जितेंद्र सारथी ने बताया यह कोबरा (नाग) सांप है, जो बेहद ही जहरीला होता हैं और खतरा महसूस होने पर ही काटता है। अच्छी बात रही की रसोई में भोजन बनाने से लेकर खाने की तैयारी तक कोई बड़ी अनहोनी नहीं हुई। आखिरकार कोबरा सांप को डिब्बे में बंद किया। जिसके बाद घर वालों ने राहत भरी सांस ली।