छत्तीसगढ़

पाकिस्तान से जीत के बावजूद भारत के लिए बजी खतरे की घंटी, रोहित, विराट, सूर्यकुमार सब हुए फ्लॉप

नईदिल्ली : पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम ने छह रनों से जीत दर्ज कर ली है। टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में यह भारत की लगातार दूसरी जीत है। वहीं पाकिस्तान की टीम को यूएसए के बाद अब भारत के खिलाफ भी शिकस्त का सामना करना पड़ा है। पाकिस्तान के लिए अब सुपर 8 में पहुंचना बेहद मुश्किल हो गया है। पाकिस्तान को अब दूसरी टीमों के परिणामों पर निर्भर रहना पड़ेगा।

फ्लॉप हुए भारतीय बल्लेबाज

पाकिस्तान के खिलाफ मिली जीत के बावजूद भी भारतीय टीम अपनी बल्लेबाजी से खुश नहीं होगी। भारतीय टीम पाकिस्तान के खिलाफ महज 119 रनों पर ढेर हो गई थी। आईपीएल के सुपरस्टार पाकिस्तान के गेंदबाजों के आगे बुरी तरह फ्लॉप साबित रहे। कप्तान रोहित शर्मा के अलावा विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव ने भी फैंस को खास निराश किया।

सूर्यकुमार यादव का फ्लॉप शो जारी

बड़े मुकाबले में सूर्यकुमार यादव का प्रदर्शन हमेशा ही साधारण रहा है। इसके बावजूद भी सूर्यकुमार यादव को लगातार प्लेइंग 11 में मौका दिया जाता रहा है। सूर्यकुमार यादव की जगह संजू सैमसन को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने की मांग की जा रही है। सूर्यकुमार यादव पाकिस्तान के खिलाफ अहम समय पर अपना विकेट गंवा बैठे थे। जिसके बाद भारतीय टीम 120 रन भी नहीं बना सकी।

बढ़ी भारतीय टीम की चिंताएं

पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम जीत दर्ज करने में जरूर कामयाब हुई है। लेकिन भारतीय बल्लेबाजों का प्रदर्शन टीम की चिंताएं बढ़ने का काम कर रही है। भारत को आने वाले समय में कई बड़ी टीमों से भिड़ना है। ऐसे में बल्लेबाजों का आउट ऑफ फॉर्म होना टीम इंडिया की परेशानियों में इजाफा कर सकता है। आईपीएल 2024 में सबसे अधिक रन बनाने वाले विराट कोहली भारत की तरफ से अब तक दोनों ही पारियों में फ्लॉप साबित हुए हैं। आयरलैंड और पाकिस्तान के खिलाफ विराट कोहली का बल्ला खामोश ही रहा है।

कप्तान रोहित पर भी उठ रहे हैं सवाल

भारत को अगर सेमीफाइनल तक पहुंचना है तो फिर सुपर 8 में भारत के सामने कई चुनौतियां आने वाली है। ऐसे में भारतीय टीम के बल्लेबाजों को गलतियों से सीख लेने की जरूरत है। खास तौर पर कप्तान रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के खिलाफ बेहद ही साधारण शॉट खेला। कठिन पिच पर रोहित शर्मा का इस तरह आउट होना क्रिकेट के दिग्गजों को पसंद नहीं आ रहा है। वह लगातार रोहित शर्मा की तकनीक पर सवाल उठा रहे हैं।