छत्तीसगढ़

कोरबा लोकसभा क्षेत्र के झगराखांड नगर पंचायत अध्यक्ष और चिरमिरी की पार्षद हेमलता को कांग्रेस ने निकाला

मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर। लोकसभा चुनाव के रिजल्ट के बाद छत्तीसगढ़ में कांग्रेस एक्शन मोड में है। मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर (MCB) में पार्टी से बगावत कर दूसरे दल को ज्वाइन करने और पार्टी के अंदर रहकर भीतर घात करने वाले नेताओं पर कार्रवाई की गई है।

बागियों की निष्कासन सूची जारी कर दी गई है। इसमें झगरा खांड नगर पंचायत के अध्यक्ष रजनीश पांडे को कांग्रेस पार्टी से निष्कासित कर उनकी सदस्यता रद्द कर दी गई। साथ ही नगर निगम चिरमिरी की पार्षद और एम आई सी सदस्य हेमलता मुखर्जी को भी कांग्रेस पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है।

छत्तीसगढ़ में एकमात्र लोकसभा सीट कोरबा में कांग्रेस ने जीत हासिल की है। इसमें मनेंद्रगढ़ जिला भी शामिल है। मनेंद्रगढ़ और भरतपुर दोनों ही विधानसभा सीटों में कांग्रेस को लीड मिली है। जबकि मनेंद्रगढ़ विधानसभा छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल का निर्वाचन क्षेत्र है।

इस जीत के बाद कांग्रेस पार्टी के जिला अध्यक्ष संगठन को और मजबूत करने के लिए सक्रिय हो गए हैं। अशोक श्रीवास्तव लोकसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद सक्रिय कांग्रेस कार्यकर्ताओं को प्रोत्साहित कर आगे बढ़ा रहे हैं।

निष्कासन सूची जारी करते हुए जिला अध्यक्ष अशोक श्रीवास्तव ने कहा कि कांग्रेस के कठिन समय में कांग्रेस पार्टी का कार्य करने वाले कार्यकर्ताओं एवं नेताओं को आगे बढ़ाने एवं मजबूत करने की जिम्मेदारी कांग्रेस संगठन को मिली है।बाकी नेताओं पर भी कार्यवाही जारी रहेगी जो पार्टी में रहकर भीतरघात करते हैं या अन्य दलों का दामन थाम लेते हैं ऐसे लोगों के लिए कांग्रेस पार्टी के दरवाजे हमेशा बंद रहेंगे।