छत्तीसगढ़

IND vs PAK: अर्शदीप को लेकर कामरान अकमल और पाकिस्तानी पत्रकार की आपत्तिजनक टिप्पणी, फैंस ने की आलोचना, वीडियो

नईदिल्ली : भारत ने पाकिस्तान को रोमांचक मुकाबले में छह रन से हरा दिया। इस जीत के साथ टीम इंडिया ने लगातार दो मैच जीत लिए हैं और सुपर-आठ के लिए अपना दावा मजबूत कर लिया है। हालांकि, मैच के दौरान पाकिस्तान के एक पूर्व क्रिकेटर और पाकिस्तान के खेल पत्रकार ने एक ऐसा बयान दिया, जिसने क्रिकेट जगत को शर्मसार कर दिया है। पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल और पाकिस्तानी पत्रकार शाहिद हाशमी ने एक पाकिस्तानी न्यूज चैनल पर एक शो के दौरान भारतीय तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की है। इन दोनों ने कुछ ऐसा कहा है जिसने सोशल मीडिया पर फैंस को नाराज कर दिया है। सोशल मीडिया पर दोनों के बयान की जमकर आलोचना हो रही है।

अकमल का आपत्तिजनक बयान

दरअसल, यह बयान उस वक्त का है, जब पाकिस्तान की टीम 119 रन को चेज कर रही थी। 19वें ओवर में बुमराह ने तीन रन दिए थे और आखिरी ओवर में अर्शदीप को गेंदबाजी करनी थी। पाकिस्तान को 20वें ओवर में जीत के लिए 18 रन चाहिए थे। कामरान अकमल और शाहिद हाशमी की यह आपत्तिजनक टिप्पणी उसी वक्त की है। कामरान और हाशमी दोनों का कहना था कि अर्शदीप को 20वां ओवर नहीं देना चाहिए था और पाकिस्तान की टीम जीत जाएगी। हालांकि, अर्शदीप ने इन दोनों को करारा जवाब देते हुए सिर्फ 11 रन खर्च किए और भारतीय टीम छह रन से जीतने में कामयाब रही। आयुष नाम के एक एक्स यूजर ने इसका वीडियो शेयर किया है। उन्होंने लिखा कि कामरान अकमल ने कितनी घटिया बात कही है।

आखिरी चार ओवर का रोमांच
आखिरी 24 गेंद में पाकिस्तान को जीत के लिए 35 रन चाहिए थे। 17वें ओवर में हार्दिक पांड्या गेंदबाजी के लिए आए और उन्होंने शादाब खान को पवेलियन भेजा। इस ओवर में पांच रन आए और एक विकेट मिला।  आखिरी 18 गेंद पर पाकिस्तान को जीत के लिए 30 रन की जरूरत थी। 18वें ओवर में सिराज गेंदबाजी के लिए आए और उन्होंने नौ रन दिए। 12 गेंद में पाकिस्तान को जीत के लिए 21 रन चाहिए थे। यहीं से जसप्रीत बुमराह ने मैच पलट दिया। वह 19वें ओवर में गेंदबाजी के लिए आए सिर्फ तीन रन खर्च किए। ओवर की आखिरी गेंद पर इफ्तिखार अहमद (5) को भी पवेलियन भेजा। 19 ओवर के बाद पाकिस्तान का स्कोर छह विकेट पर 102 रन था। 20वें ओवर में पाकिस्तान को जीत के लिए 18 रन चाहिए थे। इमाद वसीम और नसीम शाह क्रीज पर थे, लेकिन अर्शदीप ने सिर्फ 11 रन खर्च किए।

सातवीं बार भारत से हारा पाकिस्तान
टी-20 विश्व कप के आठ मुकाबलों में भारत की यह पाकिस्तान पर सातवीं और वनडे-टी-20 विश्व कप को मिलाकर 16 मुकाबलों में भारत की पाकिस्तान पर यह 15वीं जीत है। पाकिस्तान की यह टी20 विश्व कप 2024 में लगातार दूसरी हार है। भारत की ओर से बुमराह ने तीन विकेट लिए और उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।