छत्तीसगढ़

शिवम दुबे का जीत के बावजूद कटेगा प्लेइंग-इलेवन से पत्ता, रिप्लेस कर सकते हैं ये तीन खिलाड़ी

नईदिल्ली : भारतीय टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी शिवम दुबे का प्रदर्शन अब तक उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा है। शिवम दुबे गेंद और बल्ले दोनों से ही नाकाम साबित हुए हैं। शिवम दुबे को पाकिस्तान के खिलाफ बल्लेबाजी करने का मौका मिला था। लेकिन वह उसका फायदा नहीं उठा सके। दूसरी तरफ कप्तान रोहित शर्मा शिवन दुबे से गेंदबाजी कराने का रिस्क भी नहीं ले रहे हैं।

शिवम दुबे का कटेगा प्लेइंग-XI से पत्ता

ऐसे में बड़ी टीमों के खिलाफ शिवम दुबे का प्लेइंग इलेवन में होना भारतीय टीम के लिए सिर दर्द साबित हो सकता है। भारत को ग्रुप स्टेज में अभी यूएसए और कनाडा जैसी टीमों के खिलाफ मुकाबला खेलना है। ऐसे में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा शिवम दुबे की जगह प्लेइंग इलेवन में बदलाव कर सकते हैं। आइए एक नजर डालते हैं उन खिलाड़ियों पर जो शिवम दुबे की जगह प्लेइंग इलेवन में जगह ले सकते हैं।

कुलदीप यादव को मिलेगा मौका

भारतीय टीम के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को कप्तान रोहित शर्मा प्लेइंग 11 में शामिल कर सकते हैं। पाकिस्तान के खिलाफ कुलदीप यादव प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं थे। जबकि पाकिस्तानी बल्लेबाजों को पिछले दो पिछले दो मुकाबले में कुलदीप यादव ने अपनी गेंदबाजी से खासा परेशान किया था। कुलदीप यादव अगर प्लेइंग इलेवन में शामिल होते हैं तो इससे भारतीय टीम की गेंदबाजी मजबूत होगी। कुलदीप यादव के आने से गेंदबाजी आक्रमण में विविधता आएगी साथी वह निचले क्रम में बल्ले से भी योगदान देने में सक्षम हैं।

संजू सैमसन पर होगी नजर

कुलदीप यादव के अलावा संजू सैमसन पर भी भरोसा जताया जा सकता है। संजू सैमसंग आयरलैंड और पाकिस्तान के खिलाफ प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं थे। लेकिन शिवम दुबे की जगह संजू सैमसंग पर दांव लगाया जा सकता है। शिवम दुबे से भारतीय कप्तान रोहित शर्मा गेंदबाजी नहीं करवा रहे हैं। ऐसे में शिवम दुबे की जगह संजू सैमसन को टीम में जगह दी जा सकती है।

यशस्वी जायसवाल भी हैं दावेदार

रोहित शर्मा और विराट कोहली की बतौर ओपनिंग जोड़ी अब तक कामयाब नहीं रही है। शुरुआती दोनों मैचों में विराट-रोहित टीम को एक अच्छी शुरुआत देने में नाकाम रहे थे। ऐसे में यशस्वी जायसवाल भी प्लेइंग इलेवन में शामिल होने के प्रमुख दावेदार हैं। टी-20 में नंबर तीन पर खेलते हुए भारत की तरफ से कोहली का रिकॉर्ड भी शानदार है। ऐसे में यशस्वी जायसवाल आने वाले मुकाबले में टीम में वापसी कर सकते हैं।