छत्तीसगढ़

टी 20 वर्ल्ड कप 2024: अब नहीं चले तो कटेगा पत्ता! टीम इंडिया के इन 3 खिलाड़ियों पर लटकी है तलवार

नईदिल्ली : अब तक टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का प्रदर्शन शानदार रहा है. रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने जीत की हैट्रिक पूरी की, लेकिन टीम के कई खिलाड़ी अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे हैं. इस फेहरिस्त में रवीन्द्र जडेजा, शिवम दुबे और सूर्यकुमार यादव जैसे बड़े नाम शामिल हैं. हालांकि, अमेरिका के खिलाफ सूर्यकुमार यादव ने जरूर पचास रनों का आंकड़ा छुआ, लेकिन इस बल्लेबाज पर आरोप लगता रहा है कि बड़ी टीमों के खिलाफ तकरीबन हर बार फ्लॉप रहा है. इसके अलावा शिवम दुबे ने अमेरिका के खिलाफ छोटी लेकिन अहम पारी खेली. लेकिन रवीन्द्र जडेजा गेंदबाजी के अलावा बल्लेबाजी में फ्लॉप रहे हैं. बहरहाल, हम नजर डालेंगे उन खिलाड़ियों पर जो अगर आगामी मैचों में अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे तो टीम से छुट्टी हो सकती है.

रविंद्र जडेजा

अब तक इस टूर्नामेंट में रविंद्र जडेजा का प्रदर्शन जिस तरह का रहा है कि ऐसा माना जा रहा है कि इस ऑलराउंडर पर गाज गिर सकती है. रविंद्र जडेजा ने गेंदबाजी के अलावा बल्लेबाजी में निराश किया है. लिहाजा, भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन से रविंद्र जडेजा का पत्ता कट सकता है.

शिवम दुबे

शिवम दुबे के चयन पर लगातार सवाल उठते रहे हैं. वहीं, इस खिलाड़ी ने अपने खराब प्रदर्शन से आलोचकों को मौका दिया है. आयरलैंड के खिलाफ अपना खाता खोलने में नाकाम रहे. जबकि पाकिस्तान के खिलाफ महज 3 रन बनाकर चलते बने. हालांकि, अमेरिका के खिलाफ जरूर छोटी लेकिन अहम पारी खेली, लेकिन इस बल्लेबाज को इंटरनेशनल लेवल पर खुद को साबित करना होगा. लिहाजा, आगामी मैचों से शिवम दुबे को बेंच पर बैठना पड़ सकता है.

सूर्यकुमार यादव

सूर्यकुमार यादव ने अमेरिका के खिलाफ पचास रनों का आंकड़ा पार कर आलोचकों को जरूर जवाब दिया है, लेकिन इस खिलाड़ी को बड़ी टीमों के खिलाफ साबित करना होगा. इस टूर्नामेंट के पहले 2 मैचों में सूर्यकुमार यादव महज 9 रन बना सके. हालांकि, अमेरिका के खिलाफ 50 रनों ने भारतीय टीम मैनेजमेंट और फैंस को राहत जरूर दी है.