छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : जैतखाम विवाद, आगजनी की जांच करने कांग्रेस की समिति बलौदाबाजार रवाना, PCC अध्यक्ष को सौंपेगी रिपोर्ट

रायपुर। बलौदाबाजार में सतनामी समाज के विरोध-प्रदर्शन के दौरान हुई तोड़-फोड़ और आगजनी की घटना की जांच करने कांग्रेस की जांच समिति आज घटना स्थल के लिए रवाना हुई. समिति के सदस्य घटना स्थल से लेकर समाज प्रमुखों और प्रत्यक्षदर्शियों से मुलाकात कर पूरी घटना की जानकारी लेकर प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष को अपनी रिपोर्ट सौपेंगे.

कांग्रेस की सात सदस्यीय जांच समिति के अध्यक्ष शिव डहरिया ने कहा कि बीजेपी हमेशा सतनामी समाज के खिलाफ रही है. सतनामी समाज को प्रताड़ित करने में बीजेपी की सरकार औरंगजेब से भी आगे निकल गई. वहीं दौरे को लेकर कहा कि अभी हमारे अध्यक्ष के निर्देश पर जाँच कमेटी गठित की गई है.

उन्होंने कहा कि सब लोगों से चर्चा करेंगे कि बीजेपी की सरकार में ऐसी घटना क्यों हुई. सतनामी समाज के खिलाफ बीजेपी हमेशा से रही है. सरकार के फेलियर के कारण यह घटना हुई. कानून-व्यवस्था की हालत खराब है. बहुत सारे लोगों को बिना जांच के उठा लिया गया है. मारपीट भी की गई है. इस पर जांच करेंगे.वहीं मंत्री रामविचार नेताम के बयान पर पलटवार करते हुए शिव डहरिया ने कहा कि रामविचार जी को अभी जांच का विचार आ रहा है. पहले ही उन्हें इस पर संज्ञान लेना चाहिए.