छत्तीसगढ़

भारतीय टीम की जीत के बावजूद सूर्यकुमार यादव के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड, फैंस के लिए यकीन करना मुश्किल

नईदिल्ली : रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने यूएसए के खिलाफ जीत दर्ज कर सुपर 8 में अपनी जगह बना ली है। रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। यूएसए की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 110 रन ही बना सकी। 111 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम की शुरुआत भी खराब रही और रोहित शर्मा और विराट कोहली एक बार फिर से टीम को अच्छी शुरुआत देने में नाकाम रहे।

सूर्यकुमार यादव ने जड़ा अर्धशतक

रोहित शर्मा और विराट कोहली के जल्दी आउट हो जाने के बाद सूर्यकुमार यादव और ऋषभ पंत ने टीम को संभालने का काम किया। हालांकि, ऋषभ पंत भी एक नीची रहते हुए गेंद पर क्लीन बोल्ड होकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद शिवम दुबे और सूर्यकुमार यादव ने 50 से अधिक रनों की साझेदारी कर टीम को जीत दिला दी। सूर्यकुमार यादव इस दौरान टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में अपना पहला अर्धशतक जड़ने में भी कामयाबी हासिल की।

सूर्यकुमार यादव ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड

हालांकि, अपनी इस पारी के दौरान सूर्यकुमार यादव ने एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। दरअसल, सूर्यकुमार यादव यूएसए के खिलाफ 49 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया। यह टी-20 वर्ल्ड कप के इतिहास का तीसरा सबसे धीमा अर्धशतक है। टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में ही पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने कनाडा के खिलाफ 52 गेंद में टी-20 वर्ल्ड कप के इतिहास का सबसे धीमा अर्धशतक लगाया था।

मिलर ने जड़ा था 49 गेंदों में अर्धशतक

वहीं इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर डेविड मिलर का नाम शामिल है। डेविड मिलर ने भी इसी साल यानी कि साल 2024 के टी-20 वर्ल्ड कप में नीदरलैंड के खिलाफ 50 गेंद में अर्धशतक जड़ने में कामयाबी हासिल की थी। वहीं अब सूर्यकुमार यादव ने भी भारत की तरफ से खेलते हुए 49 गेंद में अर्धशतक जड़ अनचाहा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

फॉर्म में लौटे सूर्यकुमार यादव

हालांकि, भारत के लिए अच्छी बात यह है कि सूर्यकुमार यादव इसके साथ ही फॉर्म में नजर आए। टी-20 वर्ल्ड कप के पहले दो मुकाबले में सूर्यकुमार यादव का बल्ला खामोश रहा था। वहीं बांग्लादेश के खिलाफ वॉर्म अप मैच में भी सूर्यकुमार यादव कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए थे। ऐसे में यूएसए के खिलाफ रन बनाने के बाद सूर्यकुमार यादव का कॉन्फिडेंस जरूर बढ़ा होगा।