छत्तीसगढ़

फुटबॉल फैंस के लिए बुरी खबर, पेरिस ओलंपिक में नहीं खेलेंगे मेसी, सुपरस्टार ने खुद की घोषणा

नईदिल्ली : दुनिया के महान फुटबॉल खिलाड़ियों में शुमार लियोनल मेसी ने घोषणा की है कि वह पेरिस ओलंपिक 2024 में अर्जेंटीना की टीम का हिस्सा नहीं होंगे। 36 वर्षीय दिग्गज खिलाड़ी ने कहा कि उनकी उम्र और व्यस्त कार्यक्रम के चलते प्रत्येक टूर्नामेंट में खेलना मुश्किल है। फिलहाल, वह अर्जेंटीना की कोपा अमेरिका खिताब की रक्षा की तैयारी में जुटे हैं। इस टूर्नामेंट का आयोजन 20 जून से 14 जुलाई के बीच संयुक्त राज्य अमेरिका में होगा।

मेसी की अनुपस्थिति निश्चित रूप से टीम के लिए एक बड़ा झटका है। फुटबॉल फैंस के बीच भी टेंशन का माहौल पैदा हो गया। मेसी ने इसकी घोषणा उस वक्त की है जब अर्जेंटीना की टीम ओलंपिक में अपनी जीत की संभावनाओं को बढ़ाने की कोशिश में है।

मेसी का बयान
मेसी ने ईएसपीएन अर्जेंटीना से कहा, “मैंने माशचेरानो  (अर्जेंटीना के अंडर-23 कोच) से बात की और सच तो यह है कि हम दोनों ने स्थिति को समझा। अभी ओलंपिक के बारे में सोचना कठिन है क्योंकि हम कोपा अमेरिका में हैं। यह दो-तीन महीने लगातार क्लब से दूर रहने जैसा होगा और सबसे बड़ी बात यह है कि मैं अब ऐसी उम्र में नहीं हूं कि हर चीज में शामिल हो सकूं।”

मेसी ने आगे कहा, “यह बहुत कठिन निर्णय था, लेकिन मेरे करियर के इस मुकाम पर यह महत्वपूर्ण है कि मैं अपने शरीर और मानसिक स्वास्थ्य का ध्यान रखूं। कोपा अमेरिका के बाद, मुझे अपने क्लब इंटर मियामी के लिए भी खेलना है और इतने लंबे समय तक खेल से दूर रहना मुमकिन नहीं है।”

कोच ने किया समर्थन
अर्जेंटीना के अंडर-23 कोच जेवियर माशचेरानो ने भी मेसी के फैसले का समर्थन किया है। उन्होंने कहा, “मेसी के निर्णय को हम समझते हैं और इसका सम्मान करते हैं। वे एक महान खिलाड़ी हैं और उनका योगदान हमेशा हमारे लिए महत्वपूर्ण रहा है। हमें उनकी कमी जरूर खलेगी, लेकिन हम उनके फैसले का सम्मान करते हैं।”

इस फुटबॉल क्लब से खेलते हुए करियर खत्म करेंगे मेसी
लियोनल मेसी ने कहा है कि वह अपने करियर का अंत अपने मौजूदा क्लब इंटर मियामी में रहते हुए ही करेंगे। साथ ही यह भी बताया है कि वह फुटबॉल में अपना करियर खत्म होने के बाद क्या करेंगे। मेसी का इंटर मियामी से 2025 तक का अनुबंध है। इंटर मियामी मेजर लीग सॉकर का हिस्सा है। इसके बाद वह अपने कॉन्ट्रैक्ट को आगे बढ़ाएंगे या नहीं इसको लेकर अब तक उन्होंने कोई जानकारी नहीं दी है। ऐसा माना जा रहा है कि 2025 उनके करियर का आखिरी साल हो सकता है। मेसी ने 2022 में अर्जेंटीना को फीफा विश्व कप का खिताब दिलाया था।