छत्तीसगढ़

IND vs AFG: टीम इंडिया से सुपर 8 में भिड़ेगी अफगानिस्तान, जानें कब और कहां खेला जाएगा मैच

नईदिल्ली : अफगानिस्तान ने पीएनजी को हराकर टी20 विश्व कप 2024 के सुपर 8 में जगह बना ली है. अफगानिस्तान का यहां भारत से पहला मुकाबला है. टीम इंडिया सुपर 8 में पहले ही पहुंच चुकी है. उसने इस बार अभी तक तीन मैच खेले हैं और तीनों जीते हैं. भारत का आखिरी ग्रुप मैच कनाडा से है. अफगानिस्तान की बात करें तो उसका आखिरी ग्रुप मैच वेस्टइंडीज से है. इसके बाद सुपर 8 का मैच होगा.

भारत और अफगानिस्तान के बीच सुपर 8 का मैच बारबाडोस में खेला जाएगा. यह मुकाबला 20 जून को रात 8 बजे से शुरू होगा. टीम इंडिया के सभी मुकाबले अब रात 8 बजे से खेले जाएंगे. भारतीय फैंस को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया गया है. फैंस भारत और अफगानिस्तान का मैच फ्री में मोबाइल पर देख सकेंगे. इसके लिए हॉट स्टार ऐप को मोबाइल पर डाउनलोड करना होगा. अफगानिस्तान का सुपर 8 में दूसरा मैच ऑस्ट्रेलिया से होगा. यह मुकाबला 22 जून को खेला जाएगा.

सुपर 8 में ग्रुप ए से पहुंचने वाली पहली टीम है भारत

टीम इंडिया ग्रुप ए में है. उसने 3 मैच खेले और तीनों जीते. उसके पास 6 पॉइंट्स हैं. भारत ग्रुप ए से सुपर 8 में क्वालीफाई करने वाला पहला देश है. अफगानिस्तान ग्रुप सी में है. उसने भी 3 मैच खेले और तीनों जीते. उसके पास भी 6 पॉइंट्स है. इस ग्रुप से वेस्टइंडीज भी सुपर 8 के लिए क्वालीफाई कर चुकी है. वेस्टइंडीज के पास भी 6 पॉइंट्स हैं. लेकिन उसका नेट रन रेट अफगानिस्तान से कम है.

भारत का सुपर 8 में कब-किससे होगा मुकाबला –

भारत का सुपर 8 में पहला मैच अफगानिस्तान से है. इसके बाद टीम इंडिया ग्रुप डी की दूसरे नंबर की टीम से भिड़ेगी. यह मुकाबला एंटीगुआ में 22 जून को खेला जाएगा. भारत का तीसरा मैच ऑस्ट्रेलिया से है. यह मैच सेंट लूसिया में 24 जून को खेला जाएगा. इसके बाद टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल मैच 26 जून को और दूसरा सेमीफाइनल 27 जून को खेला जाएगा. फाइनल मैच 29 जून को खेला जाएगा.