छत्तीसगढ़

टी 20 वर्ल्ड कप : विराट कोहली को सही जगह भेजने का समय, युवा भारतीय खिलाड़ी कनाडा के खिलाफ खेलेगा?

नईदिल्ली : भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप में धांसू प्रदर्शन करते हुए लीग चरण में अब तक अपने सभी तीनों मैचों में जीत दर्ज की है। भारतीय टीम ने सुपर आठ में भी जगह पक्की कर ली है। हालांकि टीम इंडिया के बल्लेबाजों की फॉर्म खास नहीं रही है, रनों के लिए बल्लेबाज संघर्ष करते रहे हैं।

सबसे बड़ी चिंता की बात तो विराट कोहली की बल्लेबाजी रही है। कोहली के बल्ले से रन नहीं आए हैं। विराट कोहली ने तीन मैचों में ओपन किया है लेकिन हर बार फ्लॉप रहे हैं। आयरलैंड, यूएस और पाकिस्तान के खिलाफ वह रोहित के साथ ओपन करने आए हैं। आईपीएल में ओपन करते हुए कोहली ने ऑरेंज कैप हासिल की थी लेकिन वर्ल्ड कप का दबाव और माहौल अलग होता है। टीम मैनेजमेंट ने उनको ऊपर भेजकर देख लिया है। कोहली तीन मैचों में महज 5 रन बना पाए हैं। इससे कह सकते हैं कि उनको ओपन कराना एक भूल साबित हुई है।

कोहली को अब उनके पसंदीदा जगह पर भेजने का समय आ गया है। वह नम्बर तीन पर खेलेंगे, तो ज्यादा सही होगा। उनकी जगह नियमित ओपनर को लेनी चाहिए। कनाडा के खिलाफ मैच से पहले भारतीय टीम में यह बदलाव किया जाना चाहिए। कोहली को नीचे लाना होगा।कोहली को नीचे लाने से टीम में परिवर्तन देखने को मिल सकता है। भारतीय टीम में यशस्वी जायसवाल को मौका मिल सकता है। अगर ऐसा होता है, तो शिवम दुबे को बाहर बैठना पड़ सकता है। अगर उनको बाहर नहीं करेंगे, तो किसी स्पिन ऑल राउंडर को भी बाहर किया जा सकता है।

अक्षर पटेल का नाम भी इसमें शामिल हो सकता है। जायसवाल को आजमाकर सुपर आठ से पहले भारतीय टीम को अपनी बैटिंग लाइन अप को सेटल करना होगा। ऐसा नहीं करने से मामला खराब हो सकता है। सुपर ओवर में जाकर टीम बदलने से बेहतर है, यह काम कनाडा के खिलाफ मैच में किया जाए। भारत और कनाडा के बीच मुकाबला 15 जून को है।