छत्तीसगढ़

कांग्रेस नेताओं के खिलाफ पत्रकार रजत शर्मा ने HC में दायर किया मानहानि का मुकदमा, फैसला सुरक्षित; ये है मामला

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव परिणाम के दिन एक शो के दौरान अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने का आरोप लगाते हुए एक्स पर पोस्ट करने के विरुद्ध वरिष्ठ पत्रकार रजत शर्मा ने शुक्रवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश, राष्ट्रीय प्रवक्ता रागिनी नायक और पवन खेड़ा के खिलाफ मानहानि मुकदमा दायर किया है।

रजत शर्मा की अंतरिम राहत अर्जी पर आदेश सुरक्षित

न्यायमूर्ति नीना बंसल कृष्णा की पीठ ने मामले पर सुनवाई कर एक्स पर किए गए पोस्ट को हटाने का निर्देश देने की मांग संबंधी रजत शर्मा की अंतरिम राहत अर्जी पर आदेश सुरक्षित रख लिया। पूरा मामला मूल रूप से कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता रागिनी नायक से जुड़ा है।

शो के दौरान रागिनी ने रजत शर्मा पर लगाया गाली देने का आरोप

चार जून को लोकसभा चुनाव के परिणाम के दिन एक शो के दौरान गाली देने का रागिनी शर्मा ने रजत शर्मा पर आरोप लगाया। रजत शर्मा की तरफ से पेश हुए वरिष्ठ अधिवक्ता मनिंदर सिंह शर्मा ने अनुरोध किया कि एक्स पोस्ट तुरंत हटाने का निर्देश दिया जाए क्योंकि इंटरनेट मीडिया पर पोस्ट की मौजूदगी से पिछले रजत शर्मा की प्रतिष्ठा को नुकसान हो रहा है।

कांग्रेस नेताओं ने शो का एक वीडियो क्लिप इंटरनेट पर किया वायरल

मनिंदर सिंह ने कहा कि कांग्रेस नेताओं ने शो का एक वीडियो क्लिप इंटरनेट मीडिया पर साझा किया है, जिसमें अपशब्द कहे। हालांकि, टीवी पर लाइव प्रसारित किए गए शो के वास्तविक फुटेज में कोई अभद्र भाषा का इस्तेमाल नहीं किया गया था।

यह भी तर्क दिया कि कांग्रेस नेताओं ने घटना के छह दिन बाद 10 जून की शाम से एक्स पर उक्त पोस्ट किया जिसमें शर्मा पर लाइव टीवी पर नायक को गाली देने का आरोप लगाया गया। इतना ही नहीं इसके बाद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की गई। तत्काल राहत की मांग करते हुए अधिवक्ता ने तर्क दिया कि पोस्ट के कारण उनके खिलाफ प्रतिकूल टिप्पणियां आ रही हैं।