छत्तीसगढ़

आईपीएल 2025: करोड़ों में बिकेंगे! यूएसए के ये 3 खिलाड़ी बन गए सुपरस्टार; सौरभ नेत्रावलकर पर भी होगी नजर

नईदिल्ली : कुछ साल पहले तक यूएसए क्रिकेट टीम का नाम तक किसी ने नहीं सुना था. अब यही टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 में जाने की कगार पर खड़ी है. मोनांक पटेल की कप्तानी में USA ने इसी विश्व कप में पाकिस्तान को धो डाला है. टीम के कई खिलाड़ी लाजवाब प्रदर्शन कर रहे हैं. ऐसे में उम्मीद बढ़ गई है कि आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन के लिए इस बार बहुत सारे देशों के खिलाड़ी नीलामी में शामिल हो सकते हैं. विशेष तौर पर USA के खिलाड़ी यहां आकर अच्छा कर पाए तो भविष्य में आईपीएल अमेरिका के अंदर क्रिकेट को बढ़ावा देने में बहुत योगदान दे सकता है. तो चलिए जानते हैं यूएसए के उन 3 खिलाड़ियों के बारे में, जिनपर मेगा ऑक्शन में करोड़ों की बोली लग सकती है.

1. आरोन जोन्स

आरोन जोन्स, यूएसए के एक सुपरस्टार खिलाड़ी बनकर उभरे हैं. उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के अपने पहले ही मैच में कनाडा के खिलाफ 40 गेंद में 94 रन की तूफानी पारी खेली थी. इस पारी में उन्होंने 10 गगनचुंबी छक्के भी लगाए. उस पारी को एक तुक्का भी कहा जा सकता था, लेकिन जोन्स ने दबाव की स्थिति में पाकिस्तान के खिलाफ 26 गेंद में 36 रन की पारी खेलकर साबित किया कि वो यूएसए टीम के लिए किसी तुरुप के इक्के की तरह हैं. जोन्स ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं, इसलिए संभव ही कई फ्रैंचाइज़ी उन्हें अपने साथ जोड़ना चाहेंगी.

2. सौरभ नेत्रावलकर

सौरभ नेत्रावलकर को टी20 वर्ल्ड कप से खूब सारा फेम मिला है. वो भारत में मुंबई के लिए रणजी क्रिकेट खेल चुके हैं और अब यूएसए में बेहतरीन खेल से छाप छोड़ रहे हैं. उन्होंने भारत के खिलाफ मैच में 4 ओवर में मात्र 18 रन देकर 2 विकेट चटकाए थे. वहीं विराट कोहली का विकेट लेने से उनकी लोकप्रियता में बहुत तगड़ा उछाल देखने को मिला है. सौरभ का लेफ्ट-आर्म गेंदबाजी एंगल अब तक बल्लेबाजों को मुश्किल में डालता आया है और उनके पास कई वेरिएशन भी हैं. ऐसे में IPL 2025 के मेगा ऑक्शन में जरूर उनपर करोड़ों की बोली लग सकती है.

3. मोनांक पटेल

यूएसए के कप्तान मोनांक पटेल हालांकि कनाडा के खिलाफ मैच में केवल 16 रन बना पाए थे. मगर पाकिस्तान के खिलाफ मैच में उन्होंने 38 गेंद में 50 रन की शानदार पारी खेलकर अपनी टीम की जीत की नींव रखी थी. पटेल हालांकि यूएसए के लिए ओपनिंग करते हैं, लेकिन उनका बल्लेबाजी स्टाइल उन्हें IPL में एक मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज के रूप में खूब सफलता दिला सकता है. पटेल भारत की पिचों पर अंडर-19 लेवल पर खूब सारा क्रिकेट खेले हैं. इसलिए वो IPL में खूब सारे रन बना सकते हैं.