छत्तीसगढ़

IND vs CAN: कौन बनाएगा भारत-कनाडा मैच में आज सबसे ज्यादा रन? 3 धांसू खिलाड़ियों में टक्कर

नईदिल्ली : भारत और कनाडा के बीच आज टी20 वर्ल्ड कप में लीग चरण का मुकाबला आज फ्लोरिडा में खेला जाना है। भारतीय टीम की बल्लेबाजी अब तक खास नहीं रही है। तीन मैच न्यूयॉर्क में खेले गए थे, वहाँ की पिच बैटिंग के लिए सबसे मुश्किल रही है।

इस बार मैच फ्लोरिडा में है। वहाँ पिच अलग है और टीम इंडिया ने कुछ मुकाबले भी खेले हैं। वेस्टइंडीज दौरे पर जाने के बाद टीम इंडिया के कुछ मुकाबला फ्लोरिडा में आयोजित होते रहे हैं। वहाँ रन भी बनते हैं और बल्लेबाजों को उतनी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता है।

अगर टीम इंडिया इस मैच में पहले बैटिंग करती है, तो ध्यान बड़े स्कोर की तरफ रहने वाला है। इस स्थिति में यह भी देखना होगा कि किस बल्लेबाज का बल्ला बोलेगा। कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं, जो बड़ा स्कोर करने के लिए सोचेंगे, तीन खिलाड़ी धमाका कर सकते हैं।

इस सूची में पहला नाम ऋषभ पन्त का ही आता है। अब तक खेले गए तीनों मैचों में ऋषभ पन्त ने अपने बल्ले से धमाका करने का प्रयास किया है। खराब पिच के बाद भी पन्त असहज नजर नहीं आए। उनके पास काउंटर अटैक करने की क्षमता है, इस वजह से पन्त आज के मैच में सबसे ज्यादा रन बना सकते हैं। पाकिस्तान के खिलाफ मैच में उनका बल्ला चमका था।

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने आयरलैंड के खिलाफ मैच में फिफ्टी जड़ी थी लेकिन बाकी दो मैचों में फ्लॉप हो गए। रोहित आज अपनी बैटिंग से जलवा दिखा सकते हैं। वह टॉप स्कोरर बनकर सामने आ सकते हैं। उनकी क्षमता पर किसी को शक नहीं है। पिछले मैच में भारतीय टीम को अपनी धांसू फिफ्टी से जीत दिलाने वाले सूर्यकुमार यादव का नाम भी इस लिस्ट में आता है। सूर्या अपनी फॉर्म हासिल करने में सफल रहे हैं और फ्लोरिडा में गेंदबाजों के ऊपर कहर बनकर टूट सकते हैं। सूर्यकुमार यादव टी20 में टॉप रैंक बल्लेबाज हैं, उनके ऊपर नजरें रहने वाली हैं।