छत्तीसगढ़

टी 20 वर्ल्ड कप 2024: पाकिस्तान टीम पर सर्जिकल स्ट्राइक, बाबर से शाहीन तक सबकी सैलरी काटेगा पीसीबी?

नईदिल्ली : पाकिस्तान क्रिकेट टीम आज टी20 वर्ल्ड कप 2024 में औपचारिकता के लिए अपना आखिरी ग्रुप स्टेज मैच खेलेगी. टी20 वर्ल्ड कप 2024 का 36वां मैच पाकिस्तान और आयरलैंड के बीच खेला जाना है. यह मैच फ्लोरिडा के सेंट्रल ब्रोवार्ड पार्क और ब्रोवार्ड काउंटी स्टेडियम में खेला जाना है. दोनों ही टीमें टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो चुकी हैं. ऐसे में पाकिस्तानी खिलाड़ी मुश्किल में पड़ सकते हैं. कहा जा रहा है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) खिलाड़ियों की सैलरी में कटौती करके उनका स्वागत कर सकता है.

खिलाड़ियों के प्रदर्शन से खफा है पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) इस खराब प्रदर्शन से काफी परेशान है. दरअसल, पाकिस्तान को ग्रुप स्टेज में ही अमेरिका के खिलाफ अपने पहले मैच और भारत के खिलाफ दूसरे मैच में हार का सामना करना पड़ा था. इसके बाद वह सिर्फ कनाडा के खिलाफ खेले गए मैच में ही जीत दर्ज कर सका. वहीं, अमेरिका (USA) और आयरलैंड (IRE) के बीच खेला गया मैच बारिश के कारण बेनतीजा रहा. कुल मिलाकर पाकिस्तान क्रिकेट टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 के ग्रुप स्टेज में ही बाहर हो गई. आयरलैंड के खिलाफ पाकिस्तान का आखिरी मैच अब महज औपचारिकता रह गया है.

खिलाड़ियों की कटेगी तनख्वाह
सूत्रों के अनुसार, PCB के अध्यक्ष मोहसिन रजा नकवी को कुछ पूर्व खिलाड़ियों और अधिकारियों ने सुझाव दिया है कि वो पिछले अध्यक्ष जका अशरफ के कार्यकाल में बने अनुबंधों की समीक्षा करें. अशरफ के कार्यकाल में खिलाड़ियों की कमाई काफी बढ़ गई थी.

“अगर अध्यक्ष खिलाड़ियों के खराब प्रदर्शन पर सख्त कदम उठाना चाहते हैं, तो वो केंद्रीय अनुबंधों का पुनर्मूल्यांकन कर सकते हैं, जिसके कारण खिलाड़ियों की तनख्वाह और फीस में कटौती हो सकती है.”

सूत्र ने कहा- “अभी तक कुछ भी फाइनल नहीं है, लेकिन हां, बोर्ड के चेयरमैन के साथ इस सख्त कदम पर चर्चा हुई है.”

पाकिस्तान क्रिकेट टीम टी20 वर्ल्ड कप प्रदर्शन
गौरतलब है कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम पिछले 9 वर्ल्ड कप में से 3 बार ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो चुका है. हालांकि, 2009 में यूनिस खान की कप्तानी में पाकिस्तान चैंपियन बना था. इसके अलावा टीम दो बार फाइनल में भी पहुंच चुकी है. 2007 में शोएब मलिक की कप्तानी में और 2022 में बाबर आजम की कप्तानी में.