छत्तीसगढ़

सलमान के घर पर फायरिंग मामले में मुंबई पुलिस ने दर्ज किया नया केस, राजस्थान से अरेस्ट किया आरोपी

नईदिल्ली : बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान के घर पर फायरिंग मामले में एक नया अपडेट सामने आ रहा है। मामले में मुंबई पुलिस ने एक नया केस दर्ज किया है। पुलिस ने आपराधिक धमकी के आरोप में राजस्थान से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। अपराध शाखा के अधिकारी ने बताया कि आरोपी की पहचान राजस्थान के बूंदी के रहने वाले बनवारीलाल लटूरलाल गुजर के रूप में हुई है। आरोपी ने वीडियो जारी कर कहा था कि वह सलमान को मारने के लिए जा रहा है।

सलमान को मारने की दी थी धमकी
पुलिस अधिकारी ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि 27 वर्षीय बनवारीलाल लटूरलाल गुजर ने कथित तौर पर अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो अपलोड किया था जिसमें उसने कहा था, ‘लॉरेंस बिश्नोई, गोल्डी बरार और गिरोह के अन्य सदस्य मेरे साथ हैं और मैं सलमान खान को मारने जा रहा हूं क्योंकि उन्होंने अभी तक माफी नहीं मांगी है।’ आरोपी ने राजस्थान के एक हाईवे पर वीडियो बनाया और अपने चैनल पर अपलोड कर दिया। अधिकारी ने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच के लिए एक टीम राजस्थान भेजी गई और आरोपी को पकड़ लिया गया।  

साइबर पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज
उन्होंने बताया कि मामला मुंबई के एक साइबर पुलिस स्टेशन में दर्ज किया गया है। अधिकारी ने कहा, हम जांच कर रहे हैं कि क्या आरोपी गुजर की कोई पिछली आपराधिक गतिविधि रही है। उसे भारतीय दंड संहिता की प्रासंगिक धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया है। इसमें 506(2) (आपराधिक धमकी के लिए सजा) और सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) अधिनियम के प्रावधान शामिल हैं। इसके अलावा मामले की जांच चल रही है। 

सलमान खान की बढ़ी सुरक्षा
गौरतलब है कि 14 अप्रैल की तड़के दो मोटरसाइकिल सवार लोगों ने मुंबई के बांद्रा इलाके में स्थित सलमान खान के आवास के बाहर कई राउंड फायरिंग की। उस मामले में कुल छह लोगों को गिरफ्तार किया गया था। उनमें से एक आरोपी अनुज थापन ने कथित तौर पर 1 मई को पुलिस कस्टडी में फांसी लगा ली थी। एक अलग मामले में नवी मुंबई पुलिस ने सलमान खान पर हमले की साजिश के सिलसिले में हरियाणा के बिश्नोई और गोल्डी बरार गिरोह के एक कथित सदस्य सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया था। इस घटना के बाद सलमान खान की सुरक्षा बढ़ा दी गई।