छत्तीसगढ़

एयर इंडिया की फ्लाइट में बड़ी लापरवाही, यात्री को खाने में मिला ब्लेड, कंपनी ने मानी गलती

नईदिल्ली : एयर इंडिया एयरलाइंस में खामियों की खबरें लगातार सामने आ रही है। अब एयर इंडिया अपने खाने को लेकर आलोचना झेल रहा है। एयर इंडिया की बेंगलुरु-सैन फ्रांसिस्को (यूएस) जाने वाली फ्लाइट में बड़ी लापरवाही सामने आई है। टाटा समूह के स्वामित्व वाली एयर इंडिया फ्लाइट में पैसेंजर को खाने में मेटल का ब्लेड मिला है। इंटरनेशनल फ्लाइट में हुई इस बड़ी लापरवाही को लेकर एयरलाइंस कंपनी ने भी अपनी गलती मानी है। इसी के साथ बयान जारी करते हुए माफी मांगी है।

एयर इंडिया के मुख्य ग्राहक अनुभव अधिकारी राजेश डोगरा ने कहा, “एयर इंडिया इस बात की पुष्टि करता है कि हमारी एक फ्लाइट में एक गेस्ट के खाने में वस्तु मिली थी। जांच के बाद यह पता चला है कि यह हमारे खानपान भागीदार की सुविधाओं में इस्तेमाल की जाने वाली सब्जी प्रोसेसिंग मशीन से आई थी।”उन्होंने आगे कहा कि हमने अपने खानपान भागीदार के साथ मिलकर ऐसी किसी भी घटना को रोकने के लिए उपायों को मजबूत करने पर काम किया है, जिसमें प्रोसेसर की अधिक बार जांच करना शामिल है, खासकर किसी भी कठोर सब्जी को काटने के बाद।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एयर इंडिया की बेंगलुरु से सैन फ्रांसिस्को जाने वाली फ्लाइट AI 175 में एक पैसेंजर को भुने हुए शकरकंद और अंजीर चाट के अपने इन-फ्लाइट भोजन में ब्लेड जैसा दिखने वाला धातु का टुकड़ा मिला। अपनी निराशा व्यक्त करने के लिए यात्री ने सोशल मीडिया पर उसकी तस्वीरें साझा कीं, जिससे संभावित जोखिम पर जोर दिया।

इस घटना के जवाब में एयर इंडिया ने तुरंत यात्री से संपर्क किया और एक साल के भीतर किसी भी फ्लाइट पर रिडेम्प्शन के लिए वैध एकतरफा बिजनेस क्लास टिकट के रूप में कंपनसेशन का संकेत दिया। हालांकि यात्री ने कथित तौर पर एयरलाइन की ओर से ‘पेशकश’ देने की बात को अस्वीकार किया है।