छत्तीसगढ़

टी 20 वर्ल्ड कप : सुपर-8 से पहले बीच वॉलीबॉल का आनंद लेती दिखी भारतीय टीम, कोहली-हार्दिक आमने-सामने, देखें वीडियो

नईदिल्ली : भारतीय टीम सुपर-8 राउंड में पहुंच चुकी है। अब अगले राउंड में टीम इंडिया का सामना 20 जून को अफगानिस्तान से होगा। बारबाडोस में होने वाले इस मैच से पहले टीम इंडिया के पास चार दिन का वक्त है और इस दौरान भारतीय खिलाड़ियों ने इसका जमकर फायदा उठाया। भारतीय खिलाड़ी बीच वॉलिबॉल का आनंद उठाते दिखे। भारतीय टीम को मियामी में 15 जून को कनाडा से मैच खेलना था, लेकिन बारिश से वह मैच धुल गया था।

अमेरिकी और कैरिबियाई देशों में बीच वॉलीबॉल एक चर्चित खेल है और विराट कोहली, हार्दिक पांड्या और रिंकू सिंह समेत तमाम खिलाड़ियों ने इसका जमकर लुत्फ उठाया। इस दौरान दो टीमें दिखीं। एक तरफ विराट थे, तो दूसरी तरफ हार्दिक नजर आए। बीसीसीआई ने इसका वीडियो भी जारी किया है। वीडियो में एक तरफ हार्दिक, युजवेंद्र चहल, बैटिंग कोच विक्रम राठौड़, अर्शदीप सिंह और खलील अहमद को देखा जा सकता है। वहीं, दूसरी तरफ विराट के साथ शिवम दुबे और रिंकू सिंह नजर आए। इस दौरान पॉइंट्स के लिए दोनों टीमों के बीच हंसी मजाक वाली बहस भी हुई। दोनों ही टीमों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला। पॉइंट्स के लिए दोनों ही टीमें जूझती दिखीं।

मैच के दौरान रिवर्स शॉट मारते हुए युजवेंद्र चहल गिर भी पड़े। ऐसे में बाकी खिलाड़ी हंस पड़े। चहल को अभी तक टीम इंडिया के लिए एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला है। इसके बाद खिलाड़ियों ने पॉइंट्स मिलने पर एक दूसरे के साथ आक्रामक जश्न भी मनाया। हालांकि, अंत में विराट कोहली और शिवम दुबे की टीम काफी खुश नजर आई। बीच वॉलीबॉल वाले मैच के दौरान खिलाड़ियों की टोन्ड बॉडी और सिक्स पैक एब्स भी दिखे। खिलाड़ियों ने इसे भी खूब फ्लॉन्ट किया। भारतीय टीम फिटनेस के मामले में बाकी टीमों की तुलना में काफी आगे है। दूसरे देश भी इस मामले में टीम इंडिया की तारीफ करते हैं।

टीम इंडिया ने ग्रुप-ए में चार में से तीन मैच जीते और छह अंक के साथ ग्रुप में शीर्ष पर रहते हुए सुपर-8 के लिए क्वालिफाई किया। अब सुपर-8 में 20 जून को अफगानिस्तान से मुकाबले के बाद टीम इंडिया 22 जून को बांग्लादेश और 24 जून को ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी। सुपर-8 में दो ग्रुप हैं। दोनों ही ग्रुप से शीर्ष दो टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेंगी। इसके बाद 29 जून को बारबाडोस में ही खिताबी मुकाबला खेला जाएगा।