छत्तीसगढ़

पीसीबी अध्यक्ष बनना चाहते हैं चाहत फतेह अली खान, पाकिस्तान टीम को सुधारने के तरीके भी बताए

नईदिल्ली : गायक चाहत फतेह अली खान का गाना ‘बद्दो बद्दी’ इंटरनेट सेंसेशन बन चुका है। अब उन्होंने एक नई इच्छा जाहिर की है। चाहत पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष बनना चाहते हैं ताकि वह पाकिस्तान टीम को सही रास्ते पर ला सकें। मौजूदा समय में मोहसिन नकवी पीसीबी प्रमुख हैं, जो आंतरिक मामलों के मंत्री भी हैं। चाहत चाहते हैं कि नकवी उनके लिए पीसीबी अध्यक्ष पद छोड़ दें क्योंकि नकवी के पास पहले से ही महत्वपूर्ण जिम्मेदारियों हैं। चाहत का यह बयान बाबर आजम की अगुआई वाली पाकिस्तान टीम के मौजूदा टी20 विश्व कप से बाहर होने के बाद आया है।

चाहत ने कहा- मैं पीसीबी और क्रिकेट टीम को सही रास्ते पर लाने के लिए तैयार हूं। अगर मुझे अध्यक्ष नियुक्त किया जाता है तो मैं व्यक्तिगत रूप से खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर निगरानी रखूंगा। साथ ही सप्ताह में चार दिन टीम को कोचिंग भी दूंगा। मैं टीम में अनुशासन पर ध्यान दूंगा और किसी भी हस्तक्षेप को बर्दाश्त नहीं करूंगा।

उन्होंने कहा, ‘मैं नकवी की आलोचना नहीं कर रहा हूं। मैं बस चाहता हूं कि वह मेरे प्रस्ताव पर विचार करें। चूंकि वह महत्वपूर्ण जिम्मेदारियों के साथ आंतरिक मंत्री भी हैं, मेरा मानना है कि उन्हें पीसीबी की अध्यक्षता मुझे सौंपनी चाहिए। यह मोहसिन नकवी का अपमान नहीं है, लेकिन पीसीबी अध्यक्ष का पद उनके लिए नहीं है।

बाबर आजम के नाबाद 32 रन की मदद से पाकिस्तान ने रविवार को रविवार को आयरलैंड को तीन विकेट से हराकर टी20 विश्व कप में अपने निराशाजनक अभियान का अंत किया। पाकिस्तान ने 107 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए संघर्ष किया, लेकिन बाबर ने एक छोर संभाले रखा जिससे सुनिश्चित हो गया कि टूर्नामेंट में 2009 की चैंपियन अपने अभियान का अंत अच्छे से करे। आयरलैंड के खिलाफ रविवार को शाहीन अफरीदी और इमाद वसीम ने तीन-तीन विकेट चटकाए जिससे आयरलैंड ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद नौ विकेट पर 106 रन बनाए।

मोहम्मद आमिर ने दो विकेट लिए, जबकि हारिस रऊफ ने एक विकेट लिया। पाकिस्तान और आयरलैंड पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी हैं। पाकिस्तान को इस विश्व कप में अपने पहले ही मैच में अमेरिका से हार का सामना करना पड़ा था। इस उलटफेर के बाद टीम भारत के खिलाफ 120 रन का पीछा करते हुए हार गई थी।