छत्तीसगढ़

टी 20 वर्ल्ड कप 2024: बाबर आजम की घटिया हरकत! पॉलिटिक्स कर अफरीदी को दिखाया नीचा, पाक दिग्गज का बहुत बड़ा दावा

नईदिल्ली : टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद पाकिस्तान क्रिकेट में काफी हलचल देखी गई है. खासतौर पर बाबर आजम की कप्तानी पर सवाल खड़े होने लगे हैं. यहां तक कि उन्हें कप्तानी से हटाए जाने की मांग भी होने लगी है. हाल ही में पाक टीम के हेड कोच गैरी कर्स्टन ने भी टीम के अंदर आपसी फूट की बातों को स्वीकृति दी है. अब पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर बासित अली भी कूद पड़े हैं. बासित अली का मानना है कि बाबर आजम ने मोहम्मद आमिर को मोहरा बनाकर शाहीन अफरीदी पर दबाव बनाया था.

पाकिस्तान टीम में गुटबाजी की खबरें सबसे पहले तब सामने आईं जब दिग्गज क्रिकेटर वसीम अकरम ने बाबर आजम और शाहीन अफरीदी की बातचीत बंद होने का दावा किया था. अब बासित अली के अनुसार बाबर ने गलत इरादों से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) को मनाया कि वो मोहम्मद आमिर को टी20 वर्ल्ड कप 2024 के स्क्वाड में शामिल करे. बाबर ने यह सब शाहीन पर दबाव डालने के लिए किया है. अली ने यह भी दावा किया कि चयन समिति गलत हाथों में है क्योंकि चयनकर्ता उन प्लेयर्स का चयन कर रहे हैं, जिन्हें वो व्यक्तिगत तौर पर पसंद करते हैं. इस बीच चीफ सिलेक्टर वहाब रियाज़ और बाबर आजम के बीच अहंकार की जंग भी चर्चा का विषय बनी हुई है.

लंदन में छुट्टी मना रहे हैं बाबर आजम

पाकिस्तान टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 से बाहर हो चुकी है. बाबर आजम एंड कंपनी पहले USA के खिलाफ उलटफेर का शिकार बनी. उसके बाद पाक टीम को भारत के खिलाफ हार झेलनी पड़ी. हालांकि पाकिस्तान ने अगले दो मैचों में कनाडा और आयरलैंड को हराया, लेकिन भारत और यूएसए के हाथों हार का पाकिस्तान को भारी भुगतान करना पड़ा. इसी के चलते पाकिस्तान टूर्नामेंट से बाहर हो गया है. टूर्नामेंट खत्म होने के बाद टीम के कई खिलाड़ी स्वदेश लौट गए हैं, लेकिन बाबर आजम और मोहम्मद आमिर समेत 6 खिलाड़ी इस समय लंदन में छुट्टियां मना रहे हैं.