छत्तीसगढ़

अगले हफ्ते टीम इंडिया का एलान! जिम्बाब्वे से होगी सीरीज, आईपीएल के सूरमाओं को मिल सकता है मौका

नईदिल्ली : अभी टी20 वर्ल्ड कप 2024 समाप्त नहीं हुआ है, लेकिन भारत अगर ट्रॉफी उठा पाता है तो टीम का ध्यान उसके बाद जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज पर चला जाएगा. जुलाई महीने में टीम इंडिया, जिम्बाब्वे का दौरा करने वाली है, जहां दोनों टीमों के बीच 5 टी20 मैच खेले जाएंगे. अब एक मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज के लिए अगले हफ्ते भारतीय स्क्वाड की घोषणा की जा सकती है. चूंकि जल्द ही भारतीय टीम को नया हेड कोच मिलने वाला है, ऐसे में चीफ सिलेक्टर अजीत अगरकर इस मामले में कोच की सलाह भी लेंगे. बताया जा रहा है कि जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज में IPL 2024 में अच्छा करने वाले खिलाड़ियों को मौका दिया जा सकता है.

रिपोर्ट्स में बताया गया कि टी20 वर्ल्ड कप के बाद टीम को एक नई शुरुआत दी जा सकती है. IPL 2024 में अच्छा करने वाले युवाओं को 15 सदस्यीय स्क्वाड में चुना जा सकता है. हालांकि इस विषय पर अभी कुछ स्पष्ट नहीं हो सका है कि अजीत अगरकर, नए हेड कोच से कब बात करेंगे. यदि नए कोच की चयन प्रक्रिया में थोड़ी भी देरी होती है तो अगले हफ्ते किसी भी दिन जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज का एलान किया जा सकता है.

सीनियर खिलाड़ियों को आराम

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत की कमान संभाल रहे रोहित शर्मा के अलावा विराट कोहली को भी आराम दिया जा सकता है. जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा, हार्दिक पांड्या, सूर्यकुमार यादव और ऋषभ पंत को भी जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज से रेस्ट दिया जा सकता है. ऐसे में सवाल है कि सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी कौन करेगा. संभावनाएं हैं कि ऋतुराज को टीम इंडिया की कमान सौंपी जा सकती है, जिन्होंने अपनी कप्तानी में एशियाई खेलों में भारत को स्वर्ण पदक जिताया था.