छत्तीसगढ़

जर्सी नंबर 7 और 18… हरमनप्रीत और मंधाना में फैंस को नज़र आई धोनी-कोहली की झलक, देखें रिएक्शन

नईदिल्ली : महिला भारतीय क्रिकेट टीम ने बीते बुधवार (19 जून) दक्षिण अफ्रीका को लगातार दूसरे वनडे में हराया. भारत के लिए मुकाबले में स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर ने शतकीय पारियां खेलीं. मैच के दौरान स्मृति मंधाना और कप्तान हरमनप्रीत के बीच एक खूबसूरत बॉन्ड नज़र आया. दोनों के इस बॉन्ड को देख फैंस को पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी और विराट कोहली की याद आ गई. हरमनप्रीत और मंधाना का जर्सी नंबर भी धोनी और कोहली की तरह 18 और 7 है, जिससे फैंस इस बॉन्ड को और अच्छे से रिलेट कर पाए.

स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर के शतक के बाद तो सोशल मीडिया पर रिएक्शन की बाढ़ आ गई. फैंस धोनी और कोहली को याद करने लगे. किसी ने नंबर 7 और 18 नंबर की जर्सी को टीम इंडिया का पिलर बताया, तो किसी ने इस जर्सी की अलग ही कहानी बताई. कुछ फैंस ने इन जर्सी नंबर्स को टीम इंडिया का गर्व बताया. एक यूज़र ने इमोशनल होते हुए लिखा, “जर्सी नंबर 7 और 18 विरोधियों की धुलाई कर रहे हैं, हमने पहले भी यह देखा. यह जादू.

हरमनप्रीत और मंधाना ने शतकीय पारी खेलकर टीम इंडिया को दिलाई जीत 

बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में टीम इंडिया ने पहले बैटिंग करते हुए 50 ओवर में 3 विकेट पर 325 रन बोर्ड पर लगाए थे. टीम के लिए स्मृति मंधाना ने 120 गेंदों में 18 चौके और 2 छक्कों की मदद से 136 रन बनाए थे. वहीं कप्तान हमरनप्रीत कौर ने 88 गेंदों में 9 चौके और 3 छक्कों की मदद से 103* रनों की पारी खेली थी.  

फिर लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका 50 ओवर में 6 विकेट पर 321 रन ही स्कोर कर सकी. इस तरह अफ्रीका की महिला टीम को मुकाबला 4 विकेट से गंवाना पड़ा. हालांकि अफ्रीका की तरफ से भी दो शतकीय पारियां देखने को मिली थीं. अफ्रीका के लिए कप्तान लौरा वोल्वार्ड्ट ने 135 गेंदों में 12 चौके और 3 छक्कों की मदद से 135* रन और मैरिज़ेन कप्प ने 94 गेंदों में 11 चौके और 3 छक्कों की मदद से 114 रन स्कोर किए थे.