छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : बलौदाबाजार हिंसा के बाद हटाए गए एएसपी-डीएसपी, तीन एडिशनल एसपी और तीन डीएसपी के भी तबादले

रायपुर। बलौदाबाजार हिंसा मामले में आज गृह विभाग ने गुरुवार को एडिशनल एसपी और डीएसपी का ट्रांसफर आदेश जारी किया है। लिस्ट में तीन एडिशनल एसपी और तीन डीएसपी शामिल हैं। बलौदाबाजार के कलेक्टर और एसपी के निलंबन के बाद अब एडिशनल एसपी अविनाश सिंह को हटा दिया गया है। उनकी जगह धमतरी एडिशनल एसपी अभिषेक सिंह का भेजा गया है।

अविनाश को डायल-112 रायपुर का एएसपी बनाया गया है। इसके अतिरिक्त डायल-112 के एएसपी हेमसागर सिध्दार को भी बलौदाबाजार भेजा गया है। डीएसपी आशीष अरोरा को बलौदाबाजार से मोहला मानपुर अंबागढ चौकी भेजा गया है। डीएसपी एश्वर्या चंद्राकर को जशपुर को बलौदाबाजार पदस्थ किया गया। डीएसपी कौशल किशोर वासनिक को मोहला मानपुर अंबागढ चौकी से बलौदाबाजार भेजा गया है।

बलौदाबाजार कलेक्टर दीपक सोनी व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल के निर्देश में 10 जून आगजनी की घटना एवं शांति व्यवस्था बनाएं रखने इंटरनेट मीडिया पर जिला एवं पुलिस प्रशासन द्वारा पैनी नजर रखी जा रही है।जिला स्तरीय इंटरनेट मीडिया निगरानी समिति ने अब तक 55 संदिग्ध प्रकरण (फेसबुक, इंस्टाग्राम, वाट्सएप एवं एक्स की आइडी) पहचान कर एसडीएम के माध्यम से एसडीओपी को लगातार भेजा जा रहा है।इसमें साइबर पुलिस एवं थाना प्रभारियों की मदद से तीन पर केस दर्ज किया गया है। इसके साथ ही चार अन्य व्यक्तियों की पहचान कर कार्रवाई की जा रही है।

उक्त प्रकरणों में अनुविभाग बलौदाबाजार 49, कसडोल पांच और सिमगा के एक प्रकरण शामिल है। साइबर सेल द्वारा लगातार संदिग्ध आइडी की पहचान के लिए गूगल, इंस्टाग्राम, फेसबुक, वाट्सएप कंपनियों से संपर्क किया जा रहा है। कलेक्टर दीपक सोनी ने जिलेवासियों से अपील करते हुए किसी भी व्यक्ति को भड़काऊ कंटेन पोस्ट करने बचने कहा है। यदि किसी भी व्यक्ति का पोस्ट भड़काऊ या सामजिक सौहार्द बिगाड़ने वाला होगा तो निश्चित ही सख्त कार्रवाई की जाएगी।