छत्तीसगढ़

टीम इंडिया के हेड कोच गौतम गंभीर से पहले वीवीएस लक्ष्मण बनेंगे ? रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा

नईदिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच को लेकर इन दिनों चर्चाएं तेज़ हैं. टीम इंडिया इन दिनों टी20 वर्ल्ड कप 2024 खेल रही है. इस विश्व कप के बाद टीम के मौजूदा हेड कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल खत्म हो जाएगा. द्रविड़ के बाद कौन भारतीय टीम का कोच बनेगा? इस बात को लेकर अभी कोई आधिकारिक जानकारी तो सामने नहीं आई है. लेकिन, मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो गौतम गंभीर का हेड कोच बनना तय है. लेकिन अब सामने आई जानकारी चौंका देने वाली है, जिसमें बताया गया कि गंभीर से पहले वीवीएस लक्ष्मण टीम इंडिया के हेड कोच बनेंगे.

बता दें कि टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड  2024 के बाद 5 मैचों की टी20 सीरीज़ के लिए ज़िम्बाब्वे का दौरा करेगी. न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक इस दौरे पर टीम इंडिया के साथ नेशनल क्रिकेट एकेडमी के चीफ वीवीएस लक्ष्मण जा सकते हैं. अगर गंभीर टीम इंडिया के कोच बनते हैं, तो वह ज़िम्बाब्वे दौरे पर टीम इंडिया के साथ नहीं जाएंगे. हालांकि अभी इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है. 

बीसीसीआई के एक सोर्स ने बताया, “इस बात की संभावना है कि वीवीएस लक्ष्मण एनसीए के कुछ कोच के साथ ज़िम्बाब्वे जाएंगे. जब भी राहुल द्रविड़ और पहली टीम के कोच ने अपने कार्यकाल के दौरान ब्रेक लिया, तब लक्ष्मण और उनकी टीम हमेशा आगे आई.”

श्रीलंका दौरे से टीम इंडिया के साथ जुड़ सकेंगे गंभीर 

अगर गंभीर मेन इन ब्लू के हेड कोच बनते हैं तो वह श्रीलंका दौरे से टीम इंडिया का साथ जुड़ सकेंगे. ज़िम्बाब्वे दौरे के बाद बाद भारतीय टीम तीन मैचों की टी20 और तीन मैचों की वनडे सीरीज़ के लिए श्रीलंका का दौरा करेगी. अब देखना दिलचस्प होगा कि इस दौरे पर कौन टीम इंडिया के साथ हेड कोच के रूप में नज़र आता है.