छत्तीसगढ़

वीडियो : सूर्यकुमार के स्वीप से परेशान हुए राशिद, तीन बाउंड्रीज पड़ने पर कहा- मेरी गेंद पर यह शॉट खेलना बंद करो

नईदिल्ली : टी20 विश्व कप 2024 में गुरुवार को भारत और अफगानिस्तान के बीच मुकाबला खेला गया। इसे टीम इंडिया ने 47 रन से जीतकर सुपर-8 राउंड का विजयी आगाज किया। इस मैच में टीम इंडिया के लिए सूर्यकुमार यादव मैच विनर साबित हुए। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 90 रन पर चार विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद सूर्या ने हार्दिक पांड्या के साथ पांचवें विकेट के लिए 60 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी निभाई।

जब सूर्या बैटिंग के लिए आए थे, उस वक्त टीम इंडिया ने कप्तान रोहित शर्मा और ऋषभ पंत के विकेट गंवा दिए थे। अफगानिस्तान के कप्तान और दिग्गज स्पिनर राशिद खान ने पंत को एल्बीडब्ल्यू कर पवेलियन भेजा था। जब सूर्यकुमार क्रीज पर आए तो उन्होंने राशिद की गेंद पर स्वीप से कुछ शॉट लगाकर रन बटोरे। ऐसे में राशिद उनके पास आए और मजाक में कहा कि उनकी गेंद पर स्वीप मारने की कोशिश न करें।

दरअसल, सूर्यकुमार ने मैदान पर आते ही अफगानिस्तान के इस दिग्गज स्पिनर की गेंद पर तीन बाउंड्रीज बटोरीं। इनमें दो चौके और एक छक्का शामिल है। आईसीसी ने इस पूरी घटना का वीडियो जारी किया है। सूर्या राशिद की गेंद पर स्वीप पर खूब रन बटोरते दिख रहे हैं। इतना ही नहीं सूर्यकुमार के ऐसा करने पर राशिद चिढ़े हुए भी दिखाई पड़ रहे हैं। सूर्यकुमार ने इस मैच में 28 गेंद में पांच चौके और तीन छक्के की मदद से 53 रन की पारी खेली। इसके अलावा हार्दिक पांड्या ने 24 गेंद में तीन चौके और दो छक्के की मदद से 32 रन बनाए। वहीं, विराट कोहली ने 24 रन और ऋषभ पंत ने 20 रन की पारी खेली।

दुनिया के नंबर एक टी20 अंतरराष्ट्रीय बल्लेबाज सूर्यकुमार ने अफगानिस्तान के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी के बाद कहा, ‘मैंने यही अभ्यास किया है> मुझे सात से 15 ओवर के बीच बल्लेबाजी करना पसंद है क्योंकि यह सबसे कठिन चरण होता है, जब विपक्षी गेंदबाज चीजों को नियंत्रित करने की कोशिश करते हैं। मुझे उस चरण में जिम्मेदारी लेना पसंद है, मैं इसका आनंद लेता हूं।’सूर्यकुमार ने कहा, ‘जब कोहली आउट हुए तो मैं तैयार था। मैंने बस अपने खेल और अपनी प्रवृत्ति पर भरोसा किया। मैंने रोहित शर्मा के साथ बहुत क्रिकेट खेला है और अब उनकी कप्तानी में, वह मेरे खेल को समझते हैं। वह मेरा खेल जानते हैं, इसलिए वह आराम से बैठकर इसका आनंद लेते हैं।’