छत्तीसगढ़

वीडियो : शादी करने से स्ट्राइक रेट बढ़ जाएगा…, बाबर आजम का लाइव टीवी पर उड़ाया गया मज़ाक

नईदिल्ली : : बाबर आजम और उनकी टीम को इन दिनों आड़े हाथों लिया जा रहा है. टी20 वर्ल्ड कप 2024 में बेकार प्रदर्शन और USA से हारने के बाद पाकिस्तानी फैंस उनसे जरा भी खुश नहीं हैं. अब उनकी शादी को लेकर एक नया वीडियो सामने आया है, जिसमें कामरान अकमल भी चर्चा करते दिख रहे हैं. पाकिस्तान में एक क्रिकेट शो पर कई सारे पेनलिस्ट्स बाबर आजम के स्ट्राइक रेट पर चर्चा कर रहे हैं. दरअसल पेनलिस्ट पाक टीम के कप्तान के प्रदर्शन पर चर्चा करने के बजाय उनकी शादी के विषय पर चर्चा करने लगे थे और इस दौरान एक जोक सुन कर सबने जोर-जोर से ठहाके लगाए.

पाकिस्तान में एक क्रिकेट शो पर देखा गया कि बाबर आजम की बड़ी तस्वीर स्क्रीन पर दिखाई जा रही है. तस्वीर में बाबर ने शानदार गेट-अप लिया हुआ है, लेकिन तभी पेनलिस्ट्स ने उनकी शादी का विषय छेड़ दिया. इस बीच एक व्यक्ति ने कहा कि शादी करने से बाबर आजम का स्ट्राइक रेट बढ़ जाएगा. बस फिर क्या था, शो के होस्ट से लेकर बाबर के कजिन भाई कामरान अकमल और पेनल में मौजूद अन्य लोगों की भी हंसी छूट पड़ी. पेनल में मौजूद एक महिला से यह तक पूछ लिया गया कि क्या वो किसी ऐसी लड़की को जानती हैं जो बाबर से शादी करना चाहे. बाबर को ट्रोल करने का यह वीडियो ऐसे समय में सामने आया है जब पाकिस्तान में पंजाब क्षेत्र की विधानसभा ने एक नया बिल पास किया है, जिसके तहत कोई भी मीडिया में जानी-मानी हस्तियों को बदनाम करने की कोशिश करेगा, उसे जेल की हवा खानी पड़ सकती है.

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान के बेकार प्रदर्शन के बाद काफी लोग बाबर आजम से कप्तानी छोड़ने की मांग करने लगे हैं. एक तरफ शोएब मलिक भी बाबर से कप्तानी छोड़ने का आग्रह कर चुके हैं, दूसरी ओर अहमद शहज़ाद ने पाक टीम के अंदर हो रही गुटबाजी पर तंज़ कसा था. इस विषय पर बाबर को खूब ट्रोल किया जा रहा है, लेकिन अंत में यह फैसला पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) और बाबर आजम पर ही निर्भर करता है. मोहम्मद रिज़वान का नाम कप्तानी के लिए सामने आया है, वहीं कुछ समय पहले शाहीन अफरीदी को खुद को कप्तानी से हटाए जाने से बहुत नाराज थे.

स्ट्राइक रेट के लिए क्यों ट्रोल हुए बाबर आजम?

बाबर आजम स्ट्राइक रेट के लिए इसलिए ट्रोल हो रहे हैं क्योंकि टी20 वर्ल्ड कप 2024 में उन्होंने 101.66 के स्ट्राइक रेट से बैटिंग की. उन्होंने वर्ल्ड कप के 4 मैचों में 122 रन बनाए, जिसमें उनका सर्वाधिक स्कोर 44 रन का रहा, लेकिन ये रन भी उन्होंने 43 गेंद खेलकर बनाए थे. टी20 क्रिकेट में करीब 100 का स्ट्राइक रेट बहुत बेकार माना जाता है.