छत्तीसगढ़

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज के हैट्रिक लेने से भारत का टी20 वर्ल्ड कप जीतना हुआ पक्का! जानिए कैसे

नईदिल्ली : 2024 टी20 वर्ल्ड कप अब टीम इंडिया के हाथों में है. भारत का टी20 चैंपियन बनना तय है. 2024 टी20 वर्ल्ड कप का खिताब अब टीम इंडिया ही जीतेगी. आप सोच रहे होंगे कि हम आखिर ऐसा क्यों कह रहे हैं. दरअसल, ऐसा ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज पैट कमिंस के हैट्रिक लेने के बाद से कहा जा रहा है. अब आप सोच रहे होंगे कि हैट्रिक ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज ने ली है तो इससे भारत का वर्ल्ड चैंपियन बनना कैसे तय हो गया. यहां आपको इसका जवाब भी मिल जाएगा और यह भी पता चल जाएगा कि फैंस आखिर ऐसा क्यों कह रहे हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 17 साल बाद एक गज़ब का संयोग सामने आया है. आप सभी को पता होगा कि 2007 टी20 वर्ल्ड कप का खिताब महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने जीता था. उस समय बांग्लादेश के खिलाफ मैच में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने हैट्रिक ली थी. अब एक बार फिर बांग्लादेश के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज ने हैट्रिक ली है. इसी वजह से कहा जा रहा है कि अब भारत का टी20 चैंपियन बनना तय है.

2007 टी20 विश्व कप में बांग्लादेश के खिलाफ ब्रेट ली ने हैट्रिक ली थी. उस समय भारत ने टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता था. अब 17 साल बाद ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस ने बांग्लादेश के खिलाफ हैट्रिक ली है. इसे देखते हुए फैंस फिर से भारत के खिताब जीतने की बात कर रहे हैं. 

बांग्लादेश से है भारत का मुकाबला

भारतीय टीम ने 2024 टी20 वर्ल्ड कप में अब तक धमाकेदार प्रदर्शन किया है. टीम ने लीग स्टेज में तीन मैच जीतकर सुपर-8 में जगह बनाई. दरअसल, रोहित सेना का लीग स्टेज में कनाडा के खिलाफ मैच बारिश में धुल गया था. अब सुपर-8 में भी भारतीय टीम ने जीत के साथ शुरुआत की. अब कल यानी शनिवार, 22 जून को भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ सुपर-8 का अपना पहला मैच खेलेगी. फिर 24 जून को टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया से भिड़ना है. 

बता दें कि सुपर-8 में सभी आठ टीमों के दो ग्रुप में बांटा गया है. भारत के ग्रुप में अफगानिस्तान, बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया हैं. वहीं दूसरे ग्रुप में यूएसए, वेस्टइंडीज, दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड हैं. दोनों ग्रुप की टॉप-2 टीमें सेमीफाइनल में प्रवेश करेंगी और फिर 29 जून को खिताबी मुकाबला खेला जाएगा.