छत्तीसगढ़

मोहम्मद शमी इस टीम के खिलाफ धावा बोलेंगे…, आ गई वापसी की तारीख! बचपन के कोच का बड़ा दावा

नईदिल्ली : भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद शमी को आखिरी बार 2023 क्रिकेट वर्ल्ड कप के समय खेलते देखा गया था. उस वर्ल्ड कप में उन्होंने 7 मैचों में 24 विकेट चटकाए और पूरे टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे. मगर उसके बाद उन्हें पैर में चोट आई, जिसके लिए उन्होंने फरवरी 2024 में सर्जरी भी करवाई थी. मगर अब टीम इंडिया के फैंस के लिए अच्छी खबर सामने आई है कि शमी ने ट्रेनिंग शुरू कर दी है और बहुत जल्द भारतीय टीम में वापसी कर सकते हैं. बताया जा रहा है कि शमी, सितंबर में बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में वापस आ सकते हैं.

बचपन के कोच ने दिया अपडेट

2023 वर्ल्ड कप से बाहर चल रहे मोहम्मद शमी अभी काफी हद तक फिट महसूस कर रहे हैं, लेकिन रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि उनकी वापसी को लेकर कोई जल्दबाजी नहीं की जाएगी. बोर्ड नहीं चाहता कि जल्दबाजी के चक्कर में शमी पर दोबारा चोटिल होने का कोई खतरा आए. शमी के बचपन के कोच बदरुद्दीन सिद्दीकी ने बताया – शमी ने गेंदबाजी शुरू कर दी है, लेकिन अभी पूरे रन-अप और पूरी जान के साथ गेंद नहीं फेंक रहे हैं. वो नेट्स में बिना किसी परेशानी के गेंद फेंक पा रहे हैं.

बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में आ सकते हैं वापस

BCCI सचिव जय शाह ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 शुरू होने से पूर्व मार्च महीने में बताया था कि उन्होंने सितंबर में शमी को वापस लाने का प्लान तैयार किया है. BCCI ने हाल ही में टीम इंडिया के घरेलू सीजन का शेड्यूल जारी किया था. इसके तहत सितंबर महीने में बांग्लादेश टीम, भारत का दौरा करेगी जहां उसे 2 टेस्ट और 3 टी20 मैच खेलने हैं.

बार्डर-गावस्कर ट्रॉफी पर भी नजर

मोहम्मद शमी की अच्छे से देखभाल की जा रही है और इस साल बार्डर-गावस्कर ट्रॉफी के नजरिए से भी शमी का रिटर्न अहम रहेगा. बता दें कि नवंबर में टीम इंडिया, ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी जहां दोनों टीमों के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी. BCCI के एक सूत्र ने बताया है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में शमी का योगदान अहम रहेगा.