छत्तीसगढ़

पाकिस्तान में खेली जाएगी 2025 चैंपियंस ट्रॉफी, ICC ने लगा दी मुहर, क्या बाबर के देश जाएगी टीम इंडिया?

नईदिल्ली : अगले साल चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी पाकिस्तान करने वाला है. यह 1996 वर्ल्ड कप के बाद पहला ICC टूर्नामेंट होगा, जो पाकिस्तान में खेला जाएगा. सुरक्षा व्यवस्थाओं को लेकर समय-समय पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) की आलोचना होती रही है, लेकिन आखिरकार अब अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट संघ ने चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के शेड्यूल पर मुहर लगा दी है. बता दें कि PCB ने करीब 2 सप्ताह पहले प्रस्तावित शेड्यूल ICC को भेजा था, जिसके तहत 19 फरवरी से 9 मार्च तक मैच करवाए जाएंगे.

ICC ने लगाई मुहर

पाकिस्तानी मीडिया चैनल जियो टीवी के हवाले से पता चला है कि ICC ने प्रस्तावित शेड्यूल में कोई बदलाव नहीं किया है और इसी महीने के अंत तक 7 अन्य देशों के बोर्ड्स के साथ कार्यक्रम को साझा किया जाएगा. बता दें कि मेजबान पाकिस्तान के अलावा भारत, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान चैंपियंस ट्रॉफी का हिस्सा बनने वाली हैं. प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार भारत के सभी मैच लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेले जाएंगे. इसके अनुसार भारत-पाकिस्तान महामुकाबला 9 मार्च को खेला जाना है. गद्दाफी स्टेडियम के अलावा मैचों के आयोजन के लिए नेशनल स्टेडियम (कराची) और रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम (रावलपिंडी) का चयन किया गया है.

BCCI का जवाब आना बाकी

हालांकि ICC ने PCB के प्रस्तावित कार्यक्रम को हरी झंडी दिखा दी है, लेकिन अत्यधिक संभावनाएं हैं कि BCCI इस प्रस्ताव को ठुकरा देगा. पिछले साल एशिया कप 50-ओवर फॉर्मेट में खेला गया, जिसकी मेजबानी पाकिस्तान ने की थी, लेकिन भारत ने वहां खेलने से मना कर दिया था. इस कारण भारतीय टीम के सभी मैच श्रीलंका में करवाए गए थे. इस बार भी कुछ ऐसा ही होने की उम्मीद की जा रही है. अटकलें हैं कि भारत के मैच UAE में करवाए जा सकते हैं, वहीं अन्य टीमों के मैच पाकिस्तान में होंगे.