छत्तीसगढ़

किस आइंस्टीन ने बाबर आज़म को कप्तान बनाया?…, शोएब अख्तर ने टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के फ्लॉप शो पर बोला तीखा हमला

नईदिल्ली : बाबर आज़म की कप्तानी वाली पाकिस्तान टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 में ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो गई थी. पाक टीम ने पहला मैच अमेरिका और दूसरा भारत के खिलाफ गंवाया था, जिसके बाद उन्हें बाहर का रास्ता देखना पड़ा. अब टूर्नामेंट में टीम के खराब प्रदर्शन पर पूर्व तेज़ गेंदबाज़ शोएब अख्तर ने कप्तान बाबर आज़म पर तीखा हमला बोला.

अख्तर ने बाबर आज़म की कप्तानी पर सवाल खड़ा करते हुए कि सबसे पहले यह बताइए कि किस आइंस्टीन ने उन्हें कप्तान बनाया? बता दें कि पाकिस्तान टीम में बीते कुछ वक़्त से कप्तानी को लेकर हलचल जारी है. 2023 में भारत की सरज़मीं पर खेले गए वनडे वर्ल्ड कप के बाद बाबर ने कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था और फिर शाहीन अफरीदी को टी20 का कप्तान बनाया गया था. लेकिन टी20 विश्व कप से पहले बाबर को फिर से व्हाइट बॉल टीम का कप्तान बना दिया गया था. 

अख्तर ने कहा, “बाबर आज़म को सबसे पहले कप्तान किसने बनाया. वैसे कौन आइंस्टीन था? मुझे उस शख्स को जानना है. क्या वह इस जॉब के लिए क्वालीफाई करते हैं? क्या वह कप्तानी के बारे में एक-दो बातें भी जानते हैं? मैं कह रहा हूं कि बाबर आज़म कप्तानी के लायक नहीं हैं.” 

उन्होंने आगे कहा, “अब बाबर का क्या होगा? वह नंबर 4 पर आएंगे. उन्हें मैच फिनिश करने पड़ेंगे. उन्हें मैच जीतने पड़ेंगे, अगर वह नहीं करते हैं, तो टी20 टीम में वह अपनी जगह नहीं रख पाएंगे. मैं आपको अभी बता रहा हूं. अगर वह फिनिश नहीं करेंगे तो वह वनडे टीम में भी अपनी जगह नहीं रख पाएंगे. फिनिशर बाबर को फिर से आना होगा. तभी चरित्र बाहर आता है. उन्हें उस तरह की पोज़ीशन में आना होगा. मैं बाबर से दो टूक कह रहा हूं, तुम्हें सुपरस्टार बने रहना है. जानिए कि गेम कैसे ख़त्म करें.”