छत्तीसगढ़

नाना पाटेकर ने 6 साल बाद तनुश्री दत्ता के आरोपों पर तोड़ी चुप्पी, कहा- मुझे पता था कि ये सब झूठ है

नईदिल्ली : साल 2018 में मीटू मूवमेंट के दौरान, एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता ने नाना पाटेकर पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था। अब नाना पाटेकर ने उस आरोप पर बयान दिया है जिसमें एक्ट्रेस ने आरोप लगाया था कि 2008 की फिल्म ‘हॉर्न ओके प्लीज’ के एक गाने की शूटिंग के दौरान एक्टर ने उनके साथ बदसलूकी की थी। एक इंटरव्यू में नाना पाटेकर ने कहा कि उन्हें पता है कि ये सारे आरोप गलत और झूठे हैं। उन्होंने कुछ नहीं किया था इसीलिए वह तब कुछ नहीं बोले थे।

तनुश्री ने 2018 में भारत में MeToo Movement की शुरुआत की थी, जब उन्होंने नाना पाटेकर, कोरियोग्राफर गणेश आचार्य और डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री पर फिल्म की शूटिंग के दौरान उनके साथ गलत व्यवहार करने का आरोप लगाया था। तनुश्री ने अपने बयान में कहा कि 2008 में फिल्म हॉर्न ओके प्लीज के एक गाने की शूटिंग के दौरान नाना ने उनका ‘यौन शोषण करने की कोशिश’ की थी। तनुश्री ने कहा था कि गाना एक ही एक्टर पर फिल्माया जाना था, लेकिन फिर भी नाना शूटिंग के दिन सेट पर मौजूद रहते थे।

नाना पाटेकर ने तनुश्री दत्ता के आरोप पर क्या कहा?

इंटरव्यू में नाना पाटेकर ने कहा कि उन्हें शुरू से ही पता था कि तनुश्री दत्ता के लगाए आरोप झूठे हैं, यही वजह है कि उन्हें कभी गुस्सा नहीं आया। उन्होंने कहा, ‘मुझे पता था कि ये सब झूठ है। इसलिए मुझे गुस्सा नहीं आया। जब सब झूठ था तो मुझे गुस्सा क्यों आना चाहिए? और वो सब बातें पुरानी हैं। वो हो चुकी हैं। उनके बारे में हम क्या बात कर सकते हैं? सबको सच पता था। मैं उस समय क्या कह सकता था, जब ऐसा कुछ हुआ ही नहीं था? अचानक कोई कहता है कि तुमने ये किया, तुमने वो किया। मैं इन सब बातों का क्या जवाब देता? क्या मुझे ये कहना चाहिए था कि मैंने ये नहीं किया? मुझे सच पता है कि मैंने कुछ नहीं किया।’

नाना पाटेकर ने निजी जीवन के बारे में भी ये चीजें बताईं

नाना पाटेकर ने इसी इंटरव्यू में अपने परिवार के बारे में भी बात की थी। उन्होंने बताया था कि कैसे वह दिन में 60 सिगरेट पीया करते थे। मगर बहन के कारण उन्हें छोड़नी पड़ी थी। वह नहाते समय भी स्मोकिंग करते थे और हालत ये हो गई थी कि गाड़ी में उसके धुएं की इतनी बदबू होती थी कि कोई उनके साथ बैठना पसंद नहीं करता था। इसके अलावा उन्होंने अपने पहले बेटे दुर्वासा की मौत का भी जिक्र किया था कि कैसे वह इस दुनिया में आया और बीमार होने के कारण चल बसा था।