छत्तीसगढ़

बिलासपुर : पत्रकार हित के लिए विधानसभा में प्रश्न उठाया जाएगा, छत्तीसगढ़ सद्भाव पत्रकार संघ की बैठक का किया गया आयोजन

बिलासपुर : स्वर्गीय डीपी चौबे स्मृति प्रेस क्लब ट्रस्ट भवन में छत्तीसगढ़ सद्भाव पत्रकार संघ की बैठक संगठन के संस्थापक संरक्षक शंकर पांडे के नेतृत्व में संपन्न हुई। बैठक में संस्थापक संरक्षक श्री पांडे ने साथियों के बीच अपने पत्रकारिता कार्यकाल का अनुभव साझा करते हुए सभी को संगठन के माध्यम से पत्रकार हित में कार्य करने एवं संगठन में पत्रकारों को जोड़ने की बात पर बल दिया। उन्होंने महिला पत्रकारों को भी आगे बढ़ने पर बल दिया और इसी बीच सृष्टि जी को प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य का पद भी दिया गया।


उन्होंने कहा कि डीपी चौबे स्मृति प्रेस क्लब ट्रस्ट भवन से पुरानी यादें जुड़ी हुई है। हम सब पत्रकारों को इस संगठन में अपनी योग्यता पर ज्यादा जोर देना है ना की संख्या पर I हम पत्रकार सुरक्षा कानून की बात बघेल सरकार से कर चुके थे अब इस नई सरकार से भी उम्मीद करते हैं कि पत्रकारों के हित के लिए कोई अच्छा निर्णय लिया जाएगा। कोशिश करेंगे विधानसभा में पत्रकार हित का प्रश्न उठाया जाएगा। हमारा संगठन भी पत्रकार हित के लिए पत्रकार राहत कोष का स्थापना करेगा। जिसमें यदि सफल होते हैं तो पत्रकारों के विषम परिस्थितियों में ज्यादा से ज्यादा सहयोग राशि प्रदान किया जा सके।

उन्होंने कहा कि हम हर जिलों में गठन होने के बाद पत्रकार सम्मेलन करेंगे जिसमें मैं शामिल हुआ करूंगा।पत्रकार और सरकार के बीच दायरा रहते हुए भी हमें संतुलन रखते हुए समाज हित का काम करना होता है। प्रदेश अध्यक्ष देवदत्त तिवारी ने कहा शंकर पांडे के संरक्षण में कई संगठनों में कार्य किए जाने की जानकारी साझा करते हुए बताया कि पूरे प्रदेश में शंकर भैया के साथ कई मर्तबा दौरा कर चुके हैं और पूरे प्रदेश के पत्रकार साथियों के बीच लोकप्रिय पांडे भैया के साथ न सिर्फ पत्रकार साथियों के हित में कार्य किए गए बल्कि पत्रकारों के बीच अपने अधिकारों के प्रति जागरूक करने का भी कार्य किया गया।

प्रदेश महासचिव ने सदस्यता अभियान जोरों पर चलने की बात पर बल देते हुए कहा कि शंकर भैया के संरक्षण में हम पत्रकारों के हित में बहुत कुछ अच्छा कार्य कर पाएंगे और छत्तीसगढ़ सद्भाव पत्रकार संघ एक बहुत ही मजबूत संगठन बन जाएगा।

बैठक में मुख्य रूप से प्रदेश अध्यक्ष देवदत्त तिवारी,संस्थापक संरक्षक शंकर पांडे, प्रदेश महासचिव प्रकाश चंद्र अग्रवाल, कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष उमाकांत मिश्रा, प्रदेश उपाध्यक्ष राजेंद्र यादव, प्रदेश सचिव उमाशंकर साहू, कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष मनोज श्रीवास्तव, प्रदेश सचिव पंकज खंडेलवाल, प्रदेश कोषाध्यक्ष राजेंद्र कश्यप, प्रदेश उपाध्यक्ष सुरजीत सिंह चावला, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य प्रतिक मिश्रा,संभागीय सचिव एवं संभागीय मीडिया प्रभारी संतोष मिश्रा,जिला अध्यक्ष सुधीर तिवारी, जिला उपाध्यक्ष भूषण श्रीवास, हर नारायण देवांगन, एन. के झा, कुलदीप सिंह ठाकुर, आमिर खान,आर.के सक्सेना, भारती, अनीश गंधर्व, कमल डुसेजा, कमलेश लव्हात्रे, भूपेंद्रपांडे, जितेंद्र पोर्ते, दिलीप कुमार गुप्ता, हिमांशु देवांगन, जागृति राय, प्रियंका सिंह, प्रज्ञा मेश्राम, आदि पत्रकार साथी गण भारी संख्या में उपस्थित थे।