छत्तीसगढ़

छत्‍तीसगढ़ : सुकमा में नक्सलियों ने ट्रक को आईईडी से किया ब्‍लास्‍ट, दो जवानों की मौत

सुकमा। ️थाना जगरगुण्डा क्षेत्रान्तर्गत सिलगेर कैंप से टेकलगुड़ेम मार्ग पर नक्सलियों ने रविवार को आइईडी प्लांट किया था। मूवमेंट आरओपी ड्यूटी के दौरान करीबन तीन बजे आइईडी की चपेट से 201 कोबरा वाहिनी का ट्रक आ गया। इससे चालक जवान विष्णु आर व सहचालक शैलेंद्र मौके पर बलिदान हो गए, बाकी सभी जवान सुरक्षित है। मृत जवानों के पार्थिव शरीर को घटना स्थल से निकाला जा रहा है।

रविवार को छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सलियों ने एक ट्रक को आईईडी से उड़ा दिया, जिसमें केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की जंगल युद्ध इकाई कोबरा के दो कर्मियों की मौत हो गई। सुरक्षाकर्मी एक ट्रक और मोटरसाइकिल पर सवार थे। नक्सलियों ने ट्रक को निशाना बनाकर आईईडी विस्फोट किया, जिसमें कांस्टेबल शैलेंद्र (29) और वाहन चालक विष्णु आर (35) की मौत हो गई।विस्फोट की सूचना मिलने के बाद और अधिक बल मौके पर पहुंचे और शवों को जंगल से बाहर निकाला जा रहा है।

उन्होंने बताया कि इलाके में तलाशी अभियान जारी है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि नक्सली विस्फोट राज्य की राजधानी रायपुर से 400 किलोमीटर दूर सुरक्षा बलों के सिलगेर और टेकलगुडेम शिविरों के बीच तिम्मापुरम गांव के पास दोपहर करीब 3 बजे हुआ।