छत्तीसगढ़

भारत अब ऑस्ट्रेलिया से वनडे विश्व कप का बदला लेगा, कंगारुओं को टी20 वर्ल्ड कप से करेगा बाहर

नईदिल्ली : 2024 टी20 वर्ल्ड कप में आज यानी सोमवार, 24 जून को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच भिड़ंत होगी. ऑस्ट्रेलिया के लिए यह मैच करो या मरो से कम नहीं है. दरअसल, इस मैच में अगर ऑस्ट्रेलिया हार जाती है तो फिर सेमीफाइनल में पहुंचने की उसकी उम्मीद बेहद कम हो जाएगी. वहीं टीम इंडिया के पास कंगारुओं से 2023 वनडे विश्व कप के फाइनल में मिली हार का बदला लेने का मौका है.

इस तरह ऑस्ट्रेलिया हो जाएगी बाहर 

अगर रोहित सेना सोमवार को ऑस्ट्रेलिया को हरा देती है और अफगानिस्तान की टीम सुपर-8 का अपना आखिरी मैच बांग्लादेश से जीत लेती है तो फिर ऑस्ट्रेलियाई टीम सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो जाएगी. कंगारुओं ने 2023 वनडे विश्व कप के फाइनल में टीम इंडिया को हराया था और करोड़ों दिल तोड़े थे. ऐसे में रोहित एंड कंपनी पुराना हिसाब चुकता करना चाहेगी. 

बारिश बन सकती है विलेन 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के मैच पर बारिश का भी साया है. दोनों टीमों के बीच यह मैच सेंट लूसिया में खेला जाना है. रविवार को यहां जोरदार बारिश हुई. वहीं मौसम रिपोर्ट की मानें तो सोमवार को भी यहां बारिश की भारी संभावना है. अगर यह मैच बारिश में धुल जाता है तो फिर ऑस्ट्रेलियाई टीम को जोरदार झटका लग सकता है. फिर अफगानिस्तान की टीम बांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर जाएगी. 

हारने के बाद भी इस तरह सेमीफाइनल में जा सकती है ऑस्ट्रेलिया

अगर ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत से हार जाएगी तो विश्व कप से बाहर नहीं होगी. दरअसल, हारने के बाद उसके पास सेमीफाइनल में जाने का मौका होगा. हालांकि, फिर उसे बांग्लादेश की जीत की दुआ करनी होगी. अगर ऑस्ट्रेलियाई टीम हारी और बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को हरा दिया तो फिर कंगारू बेहतर नेट रन रेट की वजह से सेमीफाइनल में क्वालीफाई कर सकते हैं.