छत्तीसगढ़

वीडियो : राजनाथ सिंह का आया फोन और फिर…, राहुल गांधी का दावा, हमारे नेता नेता का हुआ अपमान

नईदिल्ली : : कांग्रेस के सांसद राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) और पीएम नरेंद्र मोदी पर बड़ा आरोप लगाया है. राहुल गांधी का कहना है कि पीएम मोदी और बीजेपी की वजह से हमारे नेता का अपमान हो रहा है. राहुल ने ये आरोप लोकसभा में स्पीकर और डिप्टी स्पीकर के चुनाव को लेकर लगाया है.

राहुल गांधी ने मीडिया से बातचीत में कहा, “आज अखबार में लिखा है कि पीएम मोदी ने कहा है कि विपक्ष को सरकार के साथ रचनात्मक सहयोग करना चाहिए. राजनाथ सिंह ने मल्लिकार्जुन खरगे को फोन किया और उन्होंने उनसे स्पीकर को समर्थन देने को कहा. पूरे विपक्ष ने कहा कि हम स्पीकर का समर्थन करेंगे, लेकिन परंपरा यह है कि डिप्टी स्पीकर का पद विपक्ष को दिया जाना चाहिए. राजनाथ सिंह ने कहा कि वह मल्लिकार्जुन खरगे को वापस बुलाएंगे लेकिन उन्होंने अभी तक ऐसा नहीं किया है. पीएम मोदी विपक्ष से सहयोग मांग रहे हैं, लेकिन हमारे नेता का अपमान हो रहा है.”

कांग्रेस ने भी राजनाथ सिंह का लिया नाम

इस मुद्दे पर कांग्रेस ने भी भारतीय जनता पार्टी और पीएम मोदी को घेरने की कोशिश की है. कांग्रेस ने अपने एक्स हैंडल से पोस्ट करते हुए लिखा, “कल शाम राजनाथ सिंह जी ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को फोन किया और अनुरोध किया कि आप हमारे स्पीकर को समर्थन दें. इस पर खरगे जी ने पूरे विपक्ष की तरफ से कहा कि हम स्पीकर को समर्थन देंगे, लेकिन डिप्टी स्पीकर विपक्ष का हो. ..लेकिन अभी तक राजनाथ सिंह जी ने खरगे जी को कोई जवाब नहीं दिया है.”

भारतीय जनता पार्टी की नीयत साफ नहीं

कांग्रेस ने आगे लिखा कि नरेंद्र मोदी वैस तो विपक्ष से सहयोग की बात करते हैं, लेकिन अब हमारे नेता का अपमान किया जा रहा है. ये दिखाता है कि BJP की नीयत साफ नहीं है. इससे पहले कांग्रेस बीजेपी पर संविधान बदलने को लेकर आरोप लगा रही है.