छत्तीसगढ़

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने की हैरतअंगेज़ भविष्यवाणी…,भारत या इंग्लैंड नहीं, ये टीम बनेगी टी20 वर्ल्ड कप की विजेता

नईदिल्ली : पहला सेमीफाइनल मैच दक्षिण अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच खेला जाना है, वहीं दूसरे सेमीफाइनल मैच में भारत और इंग्लैंड आमने-सामने होंगे. बता दें कि अफ्रीकी टीम तीसरी बार कोई टी20 वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल मैच खेल रही होगी. इससे पहले यह टीम 2009 और 2014 के वर्ल्ड कप में भी सेमीफाइनल तक पहुंची थी. एडन मार्करम की कप्तानी में यह टीम अब तक 2024 के विश्व कप में अजेय रही है. खैर अब ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ब्रैड हॉग ने टूर्नामेंट के विजेता के संबंध में हैरतअंगेज़ भविष्यवाणी कर डाली है.

दक्षिण अफ्रीका बनेगा विश्व विजेता

ब्रैड हॉग ने कहा, “मुझे लगता है कि इस बार दक्षिण अफ्रीका बाजी मारेगा. उनके पास बहुत मजबूत टीम है. मेरा मानना है कि अगर अफ्रीका निडर होकर सेमीफाइनल की चुनौती को पार कर लेती है तो यह टीम फाइनल जीतते हुए विश्व विजेता बनने वाली है. इस टीम के पास बहुत बढ़िया कॉम्बिनेशन है, आक्रामकता है और सभी खिलाड़ी विनम्र भी हैं. मुझे कप्तान के तौर पर एडन मार्करम बहुत पसंद हैं, जो सब्र के साथ सटीक फैसले लेते हैं. टीम को केवल निडर होकर परिस्थितियों के साथ तालमेल बैठाकर क्रिकेट खेलना होगा.”

अफगानिस्तान की चुनौती नहीं आसान

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अफगानिस्तान भी एक टॉप टीम बनकर उभरी है. राशिद खान की कप्तानी में अफगान टीम ने सबसे पहले ग्रुप स्टेज में न्यूजीलैंड को उलटफेर का शिकार बनाया था. अफगानिस्तान ने कीवी टीम को 84 रन से मात दी थी. वहीं सुपर-8 स्टेज में उसने ऑस्ट्रेलिया को 21 रन से हराकर अपनी सेमीफाइनल में जाने की उम्मीदों को जीवंत रखा. उसके बाद दबाव भरे मैच में अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 8 रन से हराते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश पाया. यह टीम बहुत जबरदस्त लय में चल रही है, इसलिए दक्षिण अफ्रीका के लिए इस चुनौती को पार करना आसान नहीं होगा.