छत्तीसगढ़

अर्शदीप सिंह की स्विंग पर पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी ने लगाए घटिया आरोप…, कहा-गेंद पर कुछ सीरियस काम हुआ है

नईदिल्ली : पाकिस्तान टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 के ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो गई थी. अब टीम के पूर्व खिलाड़ी भारतीय खिलाड़ियों पर घटिया आरोप लगाने का काम करते हुए दिख रहे हैं. पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज़ इंजमाम उल हक ने भारतीय तेज़ गेंदबाज़ अर्शदीप सिंह की स्विंग बॉलिंग पर घटिया आरोप लगाया. इंजमाम उल हक का कहना है कि गेंद पर कुछ सीरियस काम हुआ है, जिससे अर्शदीप को स्विंग मिल रही है.

इंजमाम ने यह बात पाकिस्तान के नेशनल टेलीविजन पर कही. उन्होंने अर्शदीप सिंह की रिवर्स स्विंग पर सवाल खड़े किए. टीवी चैनल पर इंजमाम उल हक ने कहा, “अर्शदीप सिंह जिस वक़्त 15वां ओवर कर रहे थे, उस वक़्त रिवर्स स्विंग हो रहा था. नई गेंद के साथ यह बहुत जल्दी है. इसका मतलब है कि गेंद 12वें या 13वें ओवर तक रिवर्स के काबिल हो गया था क्योंकि जब वह 15वां ओवर करने आए तो उनका रिवर्स स्विंग होना शुरू हो गया था. अंपायर्स को यहां भी आंखें खुली रखनी चाहिए.” उन्होंने कहा कि गेंद पर कुछ सीरियस काम हुआ है. 

शानदार फॉर्म में हैं अर्शदीप सिंह 

बता दें कि इस टी20 विश्व कप में अर्शदीप सिंह शानदार फॉर्म का मुज़ाहिरा पेश कर रहे हैं. वह मौजूदा वक़्त में टूर्नामेंट में सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज़ हैं. भारतीय पेसर ने अब तक 7 मैचों में 11.87 की औसत से 15 विकेट चटका लिए हैं. इस दौरान उन्होंने इस बार 4 विकेट भी चटकाए हैं. 

बुरी तरह बहार हुई थी पाकिस्तान 

गौरतलब है कि पाकिस्तान टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 से बुरी तरह बाहर हुई थी. पाक टीम ने ग्रुप चरण के मैच अमेरिका में खेले थे. ग्रुप चरण के 4 में से 2 मैच पाक टीम ने गंवा दिए थे, जबकि एक मुकाबला जीता था और बाकी एक मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था. बाबर आज़म की कप्तानी वाली पाकिस्ताने ने पहला मैच अमेरिका के खिलाफ गंवाया था. इसके बाद दूसरे मैच में उन्हें भारत के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी. लगातार दो हार के बाद पाकिस्तान का बाहर होना तय हो गया था.