छत्तीसगढ़

वीडियो : एक ही ओवर में लुटा दिए 43 रन…, इंग्लैंड का गेंदबाज दुनिया के सामने हुआ शर्मसार

नईदिल्ली : इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ओली रॉबिन्सन के नाम काउंटी क्रिकेट के इतिहास का एक शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ गया है. काउंटी चैंपियनशिप डिवीजन 2 मैच में ससेक्स और लेस्टरशायर का मैच खेला जा रहा था, जिसमें ससेक्स के लिए खेल रहे ओली रॉबिन्सन को एक ही ओवर में 43 रन पड़े हैं. उनके ओवर में लेस्टरशायर के लुईस किम्बर ने इतने सारे रन ठोके हैं. इस ओवर में रॉबिन्सन ने 3 नो-गेंद फेंकी और वो फर्स्ट-क्लास क्रिकेट में दूसरे सबसे ज्यादा रन खाने वाले गेंदबाज बन गए हैं. फर्स्ट-क्लास क्रिकेट के एक ओवर में सबसे ज्यादा रन लुटाने का शर्मनाक रिकॉर्ड रॉबर्ट वैंस के नाम है, जिन्होंने 77 रन दिए थे.

रॉबिन्सन अब काउंटी चैंपियनशिप के एक ओवर में सबसे ज्यादा रन लुटाने वाले और लुईस किम्बर किसी एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. किम्बर ने इस मैच में मात्र 62 गेंद में अपना शतक पूरा किया. ससेक्स के खिलाफ इस मैच में उन्होंने अपना दोहरा शतक भी पूरा कर लिया है. किम्बर ने अपनी पारी में 200 रन बनाने तक 19 चौके और 17 गगनचुंबी छक्के भी लगाए हैं.

ओली रॉबिन्सन के ओवर का सार

रॉबिन्सन के ओवर की पहली गेंद पर किम्बर ने छक्का लगाया, लेकिन अगली नो-गेंद रही जिस पर चौका लगा. दूसरी लीगल गेंद पर चौका और तीसरी गेंद पर लेस्टरशायर के लुईस किम्बर ने एक और गगनचुंबी छक्का लगा दिया. चौथी गेंद पर चौका आया, लेकिन रॉबिन्सन एक बार फिर नो-गेंद पर चौका खा बैठे. 5वीं लीगल गेंद पर फिर चौका आया, वहीं आखिरी गेंद से पूर्व रॉबिन्सन की नो-गेंद पर फिर से चौका आया. वहीं ओवर की आखिरी लीगल गेंद पर एक रन आया. इस तरह से उन्होंने ओवर में कुल 43 रन लुटाए.

पहली गेंद: छक्का

दूसरी गेंद: नो गेंद पर चौका

तीसरी गेंद: चौका

चौथी गेंद: छक्का

पांचवीं गेंद: चौका

छठी गेंद: नो गेंद पर चौका

सातवीं गेंद: चौका

आठवीं गेंद: नो गेंद पर चौका

नौवीं गेंद: 1 रन

एक ओवर में सबसे ज्यादा रन

रॉबर्ट वैंस : 77 रन – वेलिंग्टन बनाम केंटरबरी

ओली रॉबिन्सन: 43 रन – ससेक्स बनाम लेस्टरशायर

एलेक्स ट्यूडर: 38 रन – सरे बनाम लंकाशायर

शोएब बशीर: 38 रन – वॉर्सेस्टरशायर बनाम सरे

मैलकम नैश: 36 रन – ग्लैमरगन बनाम नॉटिंघमशायर