छत्तीसगढ़

IND vs ENG: कोहली पर रोहित के बाद द्रविड़ ने भी जताया भरोसा, बोले- उनके बल्ले से एक बड़ी पारी आना अभी बाकी

नईदिल्ली : भारत ने गुरुवार को गयाना में इंग्लैंड के खिलाफ 68 रनों से जीत हासिल कर फाइनल में प्रवेश कर लिया। अब टीम इंडिया का सामना 29 जून को दक्षिण अफ्रीका से होगा। भारत तीसरी बार टी20 विश्व कप के फाइनल में पहुंचा है। इससे पहले 2007 और 2014 में भारतीय टीम ने फाइनल मैच खेला था। इस दौरान महेंद्र सिंह धोनी टीम इंडिया के कप्तान थे।

इस जीत के बाद टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने विराट कोहली की फॉर्म पर चर्चा की। उन्होंने बताया कि स्टार बल्लेबाज कोशिश कर रहे हैं लेकिन वह अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो पा रहे हैं। दरअसल, इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए इस मुकाबले में भी विराट का बल्ला खामोश रहा। उन्होंने नौ गेंदों का सामना किया और सिर्फ नौ रन बनाए। तीसरे ओवर की चौथी गेंद पर रीस टॉप्ली ने बोल्ड कर दिया। इस पारी के दौरान कोहली ने एक छक्का लगाया।

द्रविड़ ने की कोहली की फॉर्म पर चर्चा
मैच के बाद टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने किंग कोहली की फॉर्म पर बात की। उन्होंने कहा, “जब आप जोखिम भरा क्रिकेट खेलते हैं तो कई बार आप अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो पाते हैं। मेरे हिसाब से आज के मुकाबले में भी उन्होंने गति बनाए रखने के लिए एक बेहतरीन छक्का लगाया, लेकिन बदकिस्मत से वह गेंद थोड़ी ज्यादा सीम (जिसपर आउट हुए) हो गई। हालांकि, मुझे उनका इरादा और तरीका पसंद आया। अगर वह ऐसा करने के लिए तैयार हैं, तो टीम के लिए यह एक अच्छा संकेत है।”

कोहली की फॉर्म चिंताजनक
मौजूदा टूर्नामेंट में विराट कोहली की फॉर्म चिंता का विषय बनी हुई है। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मैच में वह शून्य पर आउट हो गए थे। यह दूसरा मौका था जब कोहली बिना खाता खोले पवेलियन लौटे थे। इससे पहले अमेरिका के खिलाफ मैच में सौरभ नेत्रवलकर ने उन्हें शून्य पर आउट किया था। टी20 विश्व कप 2024 में कोहली ने सात मैचों में अब तक सिर्फ 75 रन बनाए हैं। 

वहीं, द्रविड़ ने उम्मीद जताई कि फाइनल में किंग कोहली का बल्ले से फैंस को एक बड़ी और महत्वपूर्ण पारी देखने को मिल सकती है। उन्होंने आगे कहा, “मुझे लगता है उनके बल्ले से एक बड़ी पारी जल्द ही आने वाली है। मुझे उनका रवैया बहुत पसंद आ रहा है। वह मैदान पर खुद को पूरी तरह से प्रदर्शित कर रहे हैं।”

विराट को लेकर कप्तान रोहित का बयान
मैच के बाद प्रेंजेटेर द्वारा विराट की फॉर्म को लेकर सवाल पूछे जाने पर कप्तान रोहित ने कहा- कोहली एक क्वालिटी प्लेयर हैं। कोई भी खिलाड़ी इस दौर से गुजर सकता है। हम उनकी क्लास को समझते हैं और हम इन सभी बड़े मैच में उनके महत्व को समझते और जानते हैं। फॉर्म कभी कोई समस्या नहीं रही है। जब आपने 15 साल तक क्रिकेट खेला हो तो फॉर्म कभी कोई समस्या नहीं होती। वह अच्छे दिख रहे हैं। उनके इरादे वही हैं। वह शायद फाइनल के अपना सर्वश्रेष्ठ बचा कर रख रहे हैं। हम फाइनल के लिए बिल्कुल कोहली का समर्थन करेंगे।