छत्तीसगढ़

IND vs SA फाइनल : टीम इंडिया फाइनल के लिए बारबाडोस पहुंची, कल दक्षिण अफ्रीका से होगा महामुकाबला, वीडियो

नईदिल्ली : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी20 विश्व कप 2024 का फाइनल मैच बारबाडोस में खेला जाएगा. इसके लिए टीम इंडिया बारबाडोस पहुंच गई है. विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह समेत तमाम खिलाड़ी एयरपोर्ट पर नजर आए. टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ भी पहुंच गए हैं. शुक्रवार सुबह टीम इंडिया का एक वीडियो सामने आया. भारत ने सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड को बुरी तरह हराया है. अब वह फाइनल के लिए तैयार है.

दरअसल एक्स पर एक वीडियो शेयर किया गया है. इसमें टीम इंडिया के खिलाड़ी एयरपोर्ट पर नजर आ रहे हैं. कोहली, रोहित, यशस्वी जयसवाल, जसप्रीत बुमराह और द्रविड़ समेत टीम इंडिया का सपोर्ट स्टाफ बारबाडोस पहुंच गया है. भारत को यहां शनिवार शाम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ फाइनल मैच खेलना है. टीम इंडिया ने इस टी20 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन किया है. अहम बात यह है कि भारत को एक भी मैच में हार का सामना नहीं करना पड़ा.

भारत का सेमीफाइनल मैच इंग्लैंड से था. यह मुकाबला गयाना में खेला गया. भारत ने यह मैच 68 रनों से जीत लिया. टीम इंडिया ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान के साथ 171 रन बनाए. इसके जवाब में इंग्लैंड की टीम 103 रनों के स्कोर पर ढेर हो गई. भारतीय गेंदबाजों ने इस मुकाबले में काफी अच्छा परफॉर्म किया. पहले बैटिंग और फिर बॉलिंग के कमाल की वजह से भारत को आसान जीत मिल गई. बता दें कि टीम इंडिया ने पहले अपने सभी ग्रुप मैच जीते. उसे चार मैच खेलने थे. लेकिन एक मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था. इसके बाद उसने सुपर 8 के तीन मैच खेले और तीनों जीत लिए.