छत्तीसगढ़

वीडियो : भारत की टी 20 वर्ल्ड कप में सफलता इंजमाम-उल-हक को रास नहीं आ रही, चीटिंग के बाद लगाया ये बड़ा आरोप

नईदिल्ली : टी20 वर्ल्ड कप 2024 से बाहर होने के बाद पाकिस्तान की टीम लगातार अपने खिलाड़ियों के विवाद के कारण सुर्खियों में थी. अभी उनका मामला थमा ही था कि अब उनके पूर्व क्रिकेटर्स ने टीम इंडिया के खिलाफ विवादित बयान देने शुरू कर दिए हैं. उन्हें टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया की सफलता रास नहीं आ रही है. पाकिस्तानी टीम के कप्तान और कोच रह चुके इंजमाम-उल-हक ने हाल ही में भारतीय टीम पर बॉल टेम्परिंग का आरोप लगाया था. उनके आरोपों के बाद जमकर विवाद हुआ था. अब उन्होंने बीसीसीआई पर नया आरोप लगाया है.

BCCI पर मनमानी का आरोप

इंजमाम-उल-हक ने आईसीसी के टूर्नामेंट में बीसीसीआई पर मनमानी करने का आरोप लगाया है. उनके मुताबिक, बीसीसीआई के लिए हमेशा अलग नियम होते हैं. पाकिस्तान की टीम को कभी भी भारतीय टीम जैसा फायदा नहीं मिलता है. इंजमाम ने टी20 वर्ल्ड कप में भारत के लिए पहले से तय एक खास वेन्यू पर सेमीफाइनल रखने की आलोचना की. उन्होंने आरोप लगाया कि टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच सेमीफाइनल में जान-बूझकर रिजर्व डे नहीं रखा गया है. भारत पहले से अपने ग्रुप में टॉप पर है और बारिश होती है तो वह सीधे फाइनल में चली जाएगी. इंजमाम के अनुसार, आईसीसी ने बीसीसीआई के दबाव में हर मैच के लिए अलग नियम बना रखे हैं. उन्होंने ये सारी बातें पाकिस्तानी चैनल पर कही है.

इंजमाम ने एशिया कप की घटना का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि एशिया कप के दौरान भारत-पाकिस्तान के मैच में कोई रिजर्व डे नहीं था, लेकिन अचानक केवल एक मैच के लिए रिजर्व डे रख दिया गया था.

क्रिकेट पर भारत का दबदबा

इंजमाम के मुताबिक पहले क्रिकेट में तीन बड़े बोर्ड का दबदबा हुआ करता था. इसमें भारतीय क्रिकेट बोर्ड के साथ-साथ ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के पास भी पावर हुआ करता था. इंजमाम ने कहा कि अब पहले जैसा नहीं रहा, क्रिकेट को सिर्फ भारत कंट्रोल कर रहा है. बीसीसीआई इतना शक्तिशाली है कि उसके आगे कोई भी बोर्ड कुछ नहीं कर पाता है.

रोहित ने इंजमाम को दिया था जवाब

इंजमाम-उल-हक ने इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के दौरान बॉल टेम्परिंग का आरोप लगाया था. इसी चैनल पर उन्होंने कहा था कि 15वें ओवर में अर्शदीप सिंह के लिए रिवर्स स्विंग कराना आसान नहीं है. गेंद के साथ जरूर कुछ छेड़खानी हुई थी. उनके इस आरोप पर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने करारा जवाब दिया था. उन्होंने कहा था कि दिमाग खोल कर बात करना चाहिए. रोहित के इस जवाब की पाकिस्तानी मीडिया में खूब चर्चा हुई थी.