छत्तीसगढ़

चेकिंग के दौरान एयर इंडिया एक्सप्रेस स्टाफ से बोला यात्री…मेरे बैग में बम है, मचा हड़कंप

नईदिल्ली : एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट में सफर करने जा रहे एक यात्री ने स्टाफ से कहा कि उसके बैग में बम है. इसके बाद पूरे वहां मौजूद लोगों के बीच अफरा-तफरी मच गई. ट्रांजिट चेकिंग के दौरान उसने स्टाफ को अपने बैग में बम होने की जानकारी दी. एयरलाइंस स्टाफ ने तुरंत ‘बॉम्ब थ्रेट असेसमेंट कमिटी’ (बीटीएससी) को इसकी सूचना दी और उसकी टीम मौके पर पहुंची. टीम ने तुरंत यात्री के बैग की जांच शुरू कर दी, ताकि बम को निकाला जा सके.

हालांकि, अभी तक इस बात की जानकारी सामने नहीं आई है कि यात्री के बैग में सच में बम था या नहीं. आमतौर पर इस तरह के मामलों में बम होने की सूचना फर्जी निकलती रही हैं. पहले भी कई यात्रियों ने फ्लाइट और चेकिंग के दौरान इस तरह की धमकियां दी हैं, लेकिन जांच के दौरान उनके बैग से कुछ नहीं मिला है. मगर बम की धमकी मिलने पर एयरपोर्ट प्रशासन को नियमों के तहत तुरंत एक्शन लेना होता है और बनाए गए एसओपी के तहत बैग और यात्री की जांच करनी होती है.

वहीं, लंदन जाने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट में मंगलवार (25 जून) को बम होने की जानकारी मिली थी. जांच के दौरान पता चला कि बम की धमकी अफवाह थी. पुलिस को जिस व्यक्ति ने कॉल करके फ्लाइट में बम मौजूद होने की धमकी दी थी, उसे गिरफ्तार कर लिया गया है. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, कॉल करने वाला संदिग्ध कोच्चि से अपने परिवार के साथ एयर इंडिया की फ्लाइट पकड़ने ही वाला था कि उसे गिरफ्तार कर लिया गया. 

पुलिस के मुताबिक, आरोपी की पहचान 30 वर्षीय सुहैब के तौर पर हुई है, जो एयर इंडिया स्टाफ की खराब सर्विस से नाराज था. जब वह लंदन से कोच्चि आया था तो फ्लाइट में उसे दी गई सुविधा से वो खुश नहीं था. इसके बाद उसने पुलिस को फोन कर फ्लाइट में बम होने की फर्जी जानकारी दी. सुहैब लंदन में मार्केटिंग एग्जिक्यूटिव के तौर पर काम करता है. वह अपने परिवार के साथ ही वहां पर रहता है. आरोपी हाल ही में केरल में छुट्टियां मनाने के लिए आया था.