छत्तीसगढ़

अवधेश प्रसाद को राजा अयोध्या कहने पर घिरे अखिलेश यादव, बीजेपी बोली- ये प्रभु राम और सनातन का अपमान है

नईदिल्ली : समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और कन्नौज से सांसद अखिलेश यादव ने फैजाबाद से सांसद अवधेश प्रसाद को लेकर एक ऐसा बयान दे दिया, जिसे लेकर सियासी पारा हाई हो गया है. सपा अध्यक्ष ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर प्रतिक्रिया देते हुए अवधेश प्रसाद का परिचय राजा अयोध्या के तौर पर कराया, जिसके बाद बीजेपी उन पर हमलावर हो गई है. बीजेपी ने इसे प्रभु राम और सनातन धर्म का अपमान बताया है और कहा कि अखिलेश ने अपने सांसद की तुलना भगवान राम से की है.

दरअसल हुए ये कि अखिलेश यादव अपने सांसदों के साथ संसद में जा रहे थे, तभी पत्रकारों ने उनसे इमरजेंसी को लेकर सवाल कर लिया. इसी दौरान उन्होंने इमरजेंसी के दौरान सपा का योगदान बताते हुए अवधेश प्रसाद का जिक्र किया और कहा कि हमारे साथ लोकतंत्र रक्षक सैनानी अवधेश प्रसाद जी खड़े हैं..अवधेश जी..’राजा अयोध्या..’

बीजेपी ने साधा अखिलेश यादव पर निशाना
सपा अध्यक्ष इसी बयान को बीजेपी ने झट से लपक लिया और हमला करना शुरू कर दिया. बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए अवधेश प्रसाद को राजा अयोध्या कहने पर सवाल उठाए और कहा ये सनातन का अपमान है. उन्होंने कहा कि 37 सीटें जीतने के बाद सपा को अहंकार हो गया है, इसलिए वो अपने एक सांसद की तुलना प्रभु श्रीराम से करने लगे हैं.

बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि अयोध्या का राजा कौन हैं और हमेशा तक कौन रहेगा ये सब जानते हैं. आज आप अपने एक सांसद की तुलना प्रभु श्रीराम से कह रहे हैं. आप 37 सीटें जीतकर इतने बड़े हो गए प्रभु राम से अपनी तुलना करने लगे और उन्हें अयोध्या का राजा बताने लगे. उन्होंने कहा सनातन, हिन्दू धर्म और रामचरितमानस के बाद लगातार सनातन का अपमान किया जा रहा है.